विज्ञापन
This Article is From May 15, 2021

बंगाल में 16 से 31 मई तक फुल लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ममता बनर्जी सरकार ने शनिवार को 16 से 30 मई पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है. 

बंगाल में 16 से 31 मई तक फुल लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ममता बनर्जी सरकार ने शनिवार को 16 से 30 मई पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है. इस दौरान राज्य में आवागमन प्रतिबंधित रहेगा, सिर्फ जरूरी सेवाओं की अनुमति होगी. सभी दफ्तर व शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे. राशन जैसे जरूरी सामानों की दुकाने सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक ही खुलेंगी, जबकि मिठाई की दुकानें सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक खुलेंगी. रविवार को यह दुकाने पूरी तरह से बंद रहेंगी. लॉकडाउन के दौरान पश्चिम बंगाल में पेट्रोल पंप खुले रहेंगे, बैंकों को सुबह 10 बजे लेकर दोपहर 2 बजे तक खोलने की अनुमति होगी. इस दौरान राज्य की सभी इंडस्ट्रीज बंद रहेंगी, चाय बागान में काम करने वाले कर्मियों को 50 फीसदी क्षमता के साथ ही काम करने की अनुमति होगी. 

पूरे राज्य में ऐसे किसी भी कार्यक्रम की मनाही रहेगी जिसमें भीड़ लगने की संभावना हो. दिशा निर्देशों के अनुसार किसी भी प्रकार के धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम करने पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा किसी भी तरह की सभा पर भी पाबंदियां रहेगी.   

आपकी जानकारी के लिए बता दें पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों में  20,846 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद राज्य के कुल संक्रमितों की संख्या 10 लाख 94 हजार से ज्यादा हो गई है, वहीं इस अवधि नें 136 लोगों की मौत हुई है. बंगाल उन 12 राज्यों की सूची में शामिल है, जहां संक्रमण के करीब 80 फीसदी मामले शामिल हैं. वहीं अगर पूरे देश की बात करें तो भारत में पिछले 24 घंटों में 3.26 लाख से मामले सामने आए हैं और 3890 लोगों की मौत हुई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com