'मैं भविष्‍यवक्‍ता नहीं': संयुक्‍त विपक्ष का नेतृत्‍व कौन करेगा, ममता बनर्जी ने दिया यह जवाब..

ममता बनर्जी ने कहा कि पेगासस जासूसी मामले में सुप्रीम कोर्ट के सिंटिंग जज के निगरानी होनी चाहिए.

'मैं भविष्‍यवक्‍ता नहीं': संयुक्‍त विपक्ष का नेतृत्‍व कौन करेगा, ममता बनर्जी ने दिया यह जवाब..

पेगासस मसले पर ममता बनर्जी ने कहा, मेरा फोन हेक किया गया

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पेगासस स्‍कैंडल और दैनिक भास्‍कर पर छापा मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. बुधवार को ममता मीडिया से रूबरू हुईं. पेगासस मसले पर ममता  ने कहा कि मेरा फोन हेक किया गया. एन राम ने जांच के लिए कहा है. दैनिक भास्‍कर पर भी छापेमारी की गई. उन्‍होंने सवाल किया कि क्‍या काला धन केवल विपक्ष के पास है, मीडिया में है.उन्‍होंने कहा कि पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट के सिंटिंग जज के निगरानी होनी चाहिए. केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के अभियान में जुटीं ममता से जब पूछा गया कि क्‍या वे अगले वर्ष पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रचार करेंगी और क्‍या आपको लगता है कि विपक्ष को एक साथ प्रचार करना चाहिए तो बंगाल की सीएम ने कहा, एक ऐसा प्‍लेटफॉर्म होना चाहिए जिस पर विपक्ष एक साथ काम करें. संसद सत्र के बाद हम एक साथ काम कर सकते हैं. संयुक्‍त विपक्ष का चेहरा कौन होना चाहिए, इस सवाल पर ममता ने कहा, 'मैं राजनीतिक भविष्‍यवक्‍ता नहीं हूं. यह स्थितियों पर निर्भर करता है. मैं अपने विचार किसी पर थोपना नहीं चाहती. जब हम मिलेंगे तो इस पर चर्चा करेंगे.' उन्‍होंने कहा किहम मिलजुलकर विपक्ष का चेहरा तय करेंगे.

लोकसभा में विपक्ष के हंगामे पर बिफरे सांसद रामकृपाल यादव, बोले-असामाजिक तत्‍व भी ऐसा बर्ताव नहीं करते..

ममता ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी भी विपक्ष की एकता की पक्षधर हैं. पीएम के साथ बैठक में क्‍या पेगासस मामले में कोई आश्‍वासन मिला, इस सवाल पर ममता ने कहा कि जतो चर्चा हुई, उसका यहां खुलासा नहीं कर सकती. उन्‍होंने कहा कि सभी पार्टियों को मिलकर यह निर्णय कारना चाहिए कि पेगासस मामले में किस तरह की जांच की जरूरत है.एक अन्‍य सवाल के के जवाब में ममता ने कहा, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर जहां 'जाना' चाहते हैं, उस बारे में निर्णय लेने के लिए स्‍वतंत्र हैं. हमारे बीच अच्‍छे संबंध है. उन्‍होंने कहा कि मीडिया, राजनीतिक पार्टियों और ज्‍यूडशियरी को सरकार 'टार्चर' कर रही. वे हर किसी को धमका रहे.


लोकसभा में कागज के टुकड़े फाड़कर फेंकने वाले विपक्ष के 10 सांसद हो सकते हैं निलंबित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्‍या जगनमोहन रेड्डी और नवीन पटनायक को भी अन्‍य नॉन बीजेपी सीएम के साथ मिलकर काम करना चाहिए, इस सवाल पर ममता ने कहा-इन दोनों के साथ मेरे अच्‍छे संबंध हैं जब तूफान आता है तो बहुत कुछ बदल जाता है. पश्चिम बंगाल में लोगों ने उन्‍हें (बीजेपी को) 440 वोल्‍ट करंट लगा दिया. ममता ने कहा कि अब पूरे देश में 'खेला होबे'. सात अगस्‍त को हम इसे सेलिब्रेट करेंगे .