पश्चिम बंगाल चुनाव : रुझानों में 200 पार TMC, शरद पवार ने ममता बनर्जी को दी बधाई

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election Results 2021) में जारी मतगणना के बीच ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बधाई दी है.

पश्चिम बंगाल चुनाव : रुझानों में 200 पार TMC, शरद पवार ने ममता बनर्जी को दी बधाई

Bengal Election Results 2021: NCP प्रमुख शरद पवार ने ममता बनर्जी को बधाई दी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बंगाल में TMC 200 सीटों पर आगे
  • शरद पवार ने दीदी को दी बधाई
  • केजरीवाल ने भी दीदी को दी बधाई
कोलकाता:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election Results 2021) में जारी मतगणना के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के BJP से कहीं आगे निकल जाने पर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बधाई दी है. तृणमूल कांग्रेस 292 सीटों में से 202 सीटों पर आगे चल रही है, जो बहुमत के 147 के आंकड़े से कहीं ज्यादा है जबकि भाजपा को महज 77 सीटों पर बढ़त मिली है.

महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) और कांग्रेस (Congress) के साथ सत्ता साझा करने वाली NCP के प्रमुख ने कहा, “ममता बनर्जी आपको शानदार जीत पर बधाई. लोगों के कल्याण के लिए और मिलजुल कर वैश्विक महामारी से निपटने की दिशा में काम जारी रखेंगे.”

Assembly Election Results 2021 : बंगाल में 'दीदी का खेला' कायम, केरल में LDF, असम में BJP की वापसी


तृणमूल कांग्रेस ने भले ही भाजपा की चुनौती को सफलता से पार कर लिया है लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए यह थोड़ा सा कड़वा क्षण हो सकता है क्योंकि रुझानों में वह कभी अपने सहयोगी रहे और अब भाजपा के प्रत्याशी बने शुभेंदु अधिकारी से नंदीग्राम में फिलहाल पीछे चल रही हैं. वोट शेयर के लिहाज से, टीएमसी को 48.5 प्रतिशत मत जबकि भाजपा को 37.4 प्रतिशत मत मिले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रुझान : पश्चिम बंगाल में TMC 200 के पार, बीजेपी 75 से 85



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)