VIDEO: चलती ट्रेन से गिरी गर्भवती महिला, RPF जवान के क्विक एक्शन ने ऐसे बचाई जान

कल्याण रेलवे स्टेशन पर गर्भवती महिला ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसने ही वाली थी कि आरपीएफ के एक जवान ने तुरंत महिला को खींच लिया.

VIDEO: चलती ट्रेन से गिरी गर्भवती महिला, RPF जवान के क्विक एक्शन ने ऐसे बचाई जान

आरपीएफ जवान ने बचाई गर्भवती महिला की जान

मुंबई:

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान की मुस्तैदी के चलते एक बार फिर यात्री की जान बच पाई. ताजा मामला महाराष्ट्र के मुंबई महानगर क्षेत्र के कल्याण रेलवे स्टेशन का है. यहां सोमवार को एक गर्भवती महिला का चलती ट्रेन से उतरते समय पैर फिसल गया. जिससे महिला का संतुलन बिगड़ गया है. वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसने ही वाली थी कि आरपीएफ के एक जवान ने तुरंत महिला को खींच लिया. रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि चलती ट्रेन में चढ़ने या उतरने की कोशिश न करें.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, चंद्रेश नाम के यात्री अपने बच्चे और आठ माह की गर्भवती पत्नी के साथ गलत ट्रेन में चढ़ गए. उन्हें गाड़ी संख्या 02103 गोरखपुर एक्सप्रेस में जाना था. गाड़ी प्लेटफॉर्म से चलने के बाद उन्हें मालूम पड़ा यह ट्रेन अपनी नहीं है तो उन्होंने परिवार समेत ट्रेन से उतरने की कोशिश. उस समय ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ कांस्टेबल एस आर खांडेकर ने चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिरते हुए गर्भवती महिला को तुरंत प्लेटफार्म की तरफ खींचते हुए सुरक्षित बचाया. 


महिला बाद में अपने परिवार के साथ गोरखपुर की ट्रेन में बैठ गई. मुंबई में मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने घटना का सीसीटीवी फुटेज ट्वीट किया और यात्रियों से अपील की कि वे चलती ट्रेन में न चढ़ें और न ही उतरें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही महिला फिसली, यात्रियों ने बचाया