विज्ञापन
This Article is From May 07, 2016

VVIP हेलीकॉप्टर सौदा : ईडी ने दूसरे दिन भी की एसपी त्यागी से पूछताछ

VVIP हेलीकॉप्टर सौदा : ईडी ने दूसरे दिन भी की एसपी त्यागी से पूछताछ
पूर्व वायु सेना प्रमुख एस.पी. त्यागी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वायु सेना प्रमुख एस.पी. त्यागी से शुक्रवार को दूसरे दिन विवादास्पद अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर सौदे के सिलसिले में तकरीबन आठ घंटे तक पूछताछ की। जांच अधिकारियों ने दावा किया कि त्यागी ने मामले में कथित बिचौलियों से किसी भी संबंध से इंकार किया।

अधिकारियों ने बताया कि त्यागी से मैराथन पूछताछ की गई। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने गुरुवार को भी उनसे 10 घंटे तक पूछताछ की थी। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि त्यागी शुक्रवार को एजेंसी के जोनल कार्यालय पहुंचे और आठ घंटे बाद कार्यालय से रवाना हुए। उनसे मामले के सिलसिले में और पूछताछ की गई।

तीन बिचौलियों की भी जांच
जहां ईडी ने पूछताछ पर कोई टिप्पणी नहीं की, वहीं सूत्रों ने दावा किया कि त्यागी ने कालरे गेरोसा, गुइदो हाश्के और क्रिश्टियन माइकल के साथ किसी लेन-देन या संबंध से इंकार किया, क्योंकि ऐसा समझा जाता है कि उन्होंने पूर्व में गेरोसा के साथ कुछ बैठकों की बात स्वीकार की थी। मामले में तीन कथित बिचौलियों की जांच की जा रही है।

एजेंसी सूत्रों ने गुरुवार को कहा था कि उनसे सौदे में उनकी भूमिका के बारे में सवाल किया गया और उनका बयान गुरुवार को धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया। त्यागी से इसी मामले में इस सप्ताह तीन दिन तक सीबीआई ने पूछताछ की थी, लेकिन पहली बार प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें तलब किया है।

मिलान कोर्ट के फैसले के बाद भारत में तहलका
एजेंसी सूत्रों ने गुरुवार को संकेत दिया था कि मिलान (इटली) की अदालत के हालिया फैसले के मद्देनजर त्यागी से पूछताछ जरूरी है। मिलान की अदालत ने इतालवी रक्षा एवं एयरोस्पेस कंपनी फिनमेकैनिका के पूर्व प्रमुख ग्यूसेप ओरसी और फर्म के पूर्व सीईओ ब्रूनो स्पैगनोलिनी को भारत को वीवीआईपी इस्तेमाल के लिए एक दर्जन अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टरों की बिक्री में भ्रष्टाचार के आरोपों के लिए सजा सुनाई थी।

उस फैसले में कई जगहों पर त्यागी का नाम आया था।



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
VVIP हेलीकॉप्टर सौदा : ईडी ने दूसरे दिन भी की एसपी त्यागी से पूछताछ
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com