Uttarakhand Polls: पोस्टल बैलेट में कथित धांधली का वीडियो आने के बाद EC सख्त, केस दर्ज करने का दिया आदेश

पुलिस के अनुसार उक्त मामले में दीदीहाट विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से मंगलवार को चुनाव आयोग और पुलिस को लिखित शिकायत दी गयी थी.

Uttarakhand Polls: पोस्टल बैलेट में कथित धांधली का वीडियो आने के बाद EC सख्त, केस दर्ज करने का दिया आदेश

पोस्टल बैलेट में कथित धांधली का वीडियो आने के बाद EC सख्त (प्रतीकात्मक फोटो)

पिथौरागढ़:

कांग्रेस नेता हरीश रावत (Congress leader Harish Rawat) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर पोस्टल बैलेट में धांधली की आशंका जताई है. इसके बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को इस मामले में संज्ञान लिया और पिथौरागढ़ पुलिस को इस संबंध में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया. हरीश रावत की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में कथित तौर पर बैलेट से छेड़छाड़ दिखाया गया था. पुलिस का कहना है कि दीदीहाट थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार उक्त मामले में दीदीहाट विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप पाल की ओर से मंगलवार को चुनाव आयोग और पुलिस को लिखित शिकायत दी गयी थी.

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ' एक छोटा वीडियो सबकी जानकारी के लिए वायरल कर रहा हूं, इसमें एक आर्मी के सेंटर में किस प्रकार से एक ही व्यक्ति सारे वोटों को टिक कर रहा है और यहां तक कि सभी लोगों के हस्ताक्षर भी वही कर रहा है, उसका एक नमूना देखिए, क्या इलेक्शन कमिशन इसका संज्ञान लेना चाहेगा?

भाजपा की वैक्सीन बताने वालों को वोट की चोट दीजिए : CM योगी आदित्यनाथ 

राज्य कांग्रेस प्रमुख गणेश गोदियाल ने एएनआई से बात करते हुए बताया कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के दौरान कथित गड़बड़ी के बारे में चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. बता दें कि 70 विधानसभा सीटों पर मतदान 14 फरवरी को हुआ था. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी. 

ये भी देखें-मणिपुर चुनाव : क्या बुनियादी जरूरतें पूरी हुईं? 7 किमी दूर जाकर लाते हैं पानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com