शपथ ग्रहण से पहले ही विवादों में घिरे उत्तराखंड के नए CM, "अखंड भारत" को लेकर किया था ट्वीट

धामी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले ट्विटर यूजर्स ने 2015 में ट्वीट किए गए इस मैप को खोज निकाला और उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर सवाल उठा रहे हैं.

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) अपने शपथ ग्रहण से पहले ही विवादों में घिर गए हैं. दरअसल, यह मामला उनके छह साल पुराने एक ट्वीट से जुड़ा है. धामी ने 2015 में एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने 'अखंड भारत' का नक्शा शेयर किया था. इसी लेकर विवाद उठ खड़ा हुआ है. कथित रूप से नक्शे में दिखाए गए "अखंड भारत" में लद्दाख के कुछ हिस्से और पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके छूट गए हैं. 

धामी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले ट्विटर यूजर्स ने 2015 में ट्वीट किए गए इस मैप को खोज निकाला और उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर सवाल उठा रहे हैं.  

धामी आज शाम 5 बजे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे. पूर्व मुख्यंमत्री तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का फैसला शनिवार को लिया गया. धामी को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का करीबी माना जाता है.  


READ ALSO: LL.B और HR में MBA, जानिए- कौन हैं पुष्कर सिंह धामी? बनने जा रहे उत्तराखंड के नए CM

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि हाल ही में ट्विटर पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग दर्शाया गया था. भारत के विरूपित नक्शे को लेकर ट्विटर को कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. साथ ही उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग उठी थी. बाद में ट्विटर ने इस नक्शे को अपनी वेबसाइट से हटा दिया था. यह पहला मौका नहीं था जब ट्विटर ने भारत के नक्शे को गलत तरीके से पेश किया है. इससे पहले उसने लेह को चीन का हिस्सा दर्शाया था.