उत्तर प्रदेश: फोन पर बात करती नर्स ने महिला को दो बार लगाई वैक्सीन, शिकायत पर हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात ज़िले में एक महिला का आरोप है कि एक नर्स मोबाइल पर बात करने में इतनी व्यस्त थी कि उसने कोरोना का टीका दो बार लगा दिया.

उत्तर प्रदेश: फोन पर बात करती नर्स ने महिला को दो बार लगाई वैक्सीन, शिकायत पर हुई कार्रवाई

लापरवाही करने पर नर्स के खिलाफ विभागीय कार्रवाई हुई (तस्वीर- प्रतीकात्मक)

कानपुर देहात:

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात ज़िले में एक महिला का आरोप है कि एक नर्स मोबाइल पर बात करने में इतनी व्यस्त थी कि उसने कोरोना का टीका दो बार लगा दिया. बात बढ़ने पर बड़े अफसरों ने उसे समझा कर घर भेजा. हालांकि ज़िले के CMO का कहना है कि नर्स उक्त महिला को दोबारा टीका लगाने जा रही थी,लेकिन लगा नहीं पाई थी. हालांकि लापरवाही करने पर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई है. 


मामला कानपुर देहात की मंडौली पीएचसी का है. जहां कमलेश देवी नाम की एक महिला को कोरोना की वैक्सीन लगाई गयी. चूंकि महिला से वैक्सीन लगाने वाली नर्स ने यह नहीं कहा था कि वह उठ के जा सकती है, लिहाज़ा वह वहां बैठी रही. कमलेश देवी का आरोप है कि वैक्सीन लगाने वाली नर्स ने मोबाइल पर बात करते करते उसको दोबारा वैक्सीन लगा दी. जब उन्होंने महिला से पूछा कि क्या यह टीका दो बार लगता है तब वह उन्हें डांटने लगी कि तुम टीका लगवाने के बाद यहां क्यों बैठी थीं? यह तुम्हारी गलती से हुआ है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ज़िले के CMO का कहना है कि फोन पर बात करते हुए नर्स दोबारा वैक्सीन लगाने वाली थी लेकिन महिला के पूछने पर उसने दोबारा वैक्सीन नहीं लगाई. हालांकि लापरवाही की वजह से महिला को काम से हटा दिया गया है और उसका सालाना इंक्रीमेंट रोकने की सिफारिश की गई है.