उत्तर प्रदेश चुनाव प्रथम चरण: सबसे धनी उम्मीदवार ने 148 करोड़ रुपये की संपत्ति होने की घोषणा की

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh) के पहले चरण के प्रत्याशियों में से सबसे धनी उम्मीदवार के पास 148 करोड़ रुपये की संपत्ति है जबकि दो उम्मीदवारों ने अपने पास शून्य संपत्ति होने की घोषणा की है.

उत्तर प्रदेश चुनाव प्रथम चरण: सबसे धनी उम्मीदवार ने 148 करोड़ रुपये की संपत्ति होने की घोषणा की

कांग्रेस के 58 उम्मीदवारों ने औसत 3.08 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की.  

नोएडा:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh) के पहले चरण के प्रत्याशियों में से सबसे धनी उम्मीदवार के पास 148 करोड़ रुपये की संपत्ति है जबकि दो उम्मीदवारों ने अपने पास शून्य संपत्ति होने की घोषणा की है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म (ADR) की रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई. शून्य संपत्ति की घोषणा करने वाले उम्मीदवारों को छोड़ दें तो दो प्रत्याशियों ने लगभग एक-एक हजार रुपये की संपत्ति की घोषणा की है और एक प्रत्याशी के पास दस हजार रुपये हैं. उम्मीदवारों की ओर से दायर हलफनामे पर आधारित रिपोर्ट में कहा गया कि पहले चरण के चुनाव में प्रति उम्मीदवार औसतन 3.72 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की गई है.

UP Elections: कौशांबी की सिराथू सीट से केशव प्रसाद मौर्य के सामने गठबंधन का प्रत्याशी कौन?

रिपोर्ट के अनुसार, समाजवादी पार्टी के 28 उम्मीदवारों की औसत संपत्ति 13.23 करोड़ रुपये है. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के 57 उम्मीदवारों के पास औसत 12.01 करोड़ रुपये की संपत्ति है. रालोद के 29 प्रत्याशियों के पास औसत 8.32 करोड़ रुपये और बसपा के 56 प्रत्याशियों के पास औसत 7.71 करोड़ रुपये हैं.

नोएडा में प्रचार करने पहुंचे BJP सांसद मनोज तिवारी का विरोध, 'अखिलेश जिंदाबाद' के लगे नारे

कांग्रेस (Congress) के 58 उम्मीदवारों ने औसत 3.08 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है और आम आदमी पार्टी के 52 प्रत्याशियों ने 1.23 करोड़ रुपये की. बीजेपी के अमित अग्रवाल (मथुरा कैंटोनमेंट) ने 148 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति होने की घोषणा की है. बहुजन मुक्ति पार्टी के कैलाश कुमार ने और राष्ट्रीय निर्माण पार्टी की कुमारी प्रीति ने शून्य संपत्ति होने की घोषणा की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश प्रदेश : पश्चिमी यूपी में राजनीतिक पार्टियों का धुआंधार प्रचार, भाजपा और बसपा ने झोंकी ताकत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)