विज्ञापन
This Article is From Feb 03, 2022

UP Election 2022: सीएम योगी की 'अलोकतांत्रिक भाषा' को लेकर सपा ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

यूपी चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. सपा ने योगी की कुछ टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है. 

UP Election 2022: सीएम योगी की 'अलोकतांत्रिक भाषा' को लेकर सपा ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी
सपा ने योगी की कुछ टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग को लिखा पत्र
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है. विपक्षी दल सरकार को लगातार निशाना बना रहे हैं. इस बीच यूपी चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. दरअसल, सपा ने योगी की कुछ टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की है. 

सपा की ओर से लिखे गए पत्र में योगी के कुछ कमेंट्स का जिक्र है, जिनमें  '10 मार्च के बाद बुल्डोज़र चलेगा', 'लाल टोपी मतलब दंगाई हिस्ट्रीशीटर', जो गर्मी दिखाई दे रही है सब शांत हो जाएगी' और 'गर्मी कैसे शांत की जाएगी मैं जानता हूं' शामिल हैं. सपा ने आरोप लगाया है कि यह भाषा अलोकतांत्रिक है. चुनाव आयोग इस पर कार्रवाई करे. 

यूपी चुनाव के पहले चरण में 25 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले : एडीआर

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर (Gorakhpur) शहर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इसी सीट से आजाद समाज पार्टी ने चंद्रशेखर आजाद को गोरखपुर सदर से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में इस बार चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे. 

ये भी देखें-CM योगी ने पेश किया सरकार का रिपोर्ट कार्ड, कहा- UP की सुधारी छवि, जनता से किए वादे पूरे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com