विज्ञापन
This Article is From Feb 03, 2022

UP Elections: कौशांबी की सिराथू सीट से केशव प्रसाद मौर्य के सामने गठबंधन का प्रत्याशी कौन?

बीजेपी ने यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के नामांकन में पूरी ताक़त झोंक दी. उनका पर्चा दाख़िल कराने के लिए ख़ुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे.

UP Elections: कौशांबी की सिराथू सीट से केशव प्रसाद मौर्य के सामने गठबंधन का प्रत्याशी कौन?
सिराथू विधानसभा सीट पर 34 फीसदी पिछड़े वर्ग के वोटर हैं और.ये ही डिसाइडर माने जाते हैं.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के कौशांबी की सिराथू सीट से शक्ति प्रदर्शन करते हुए यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपना परचा दाखिल किया. सपा ने इस सीट से अनुप्रिया पटेल की बड़ी बहन पल्लवी पटेल को मैदान में उतारा था, लेकिन पल्लवी संकेत दे रही हैं कि वो इस सीट से लड़ना नहीं चाहतीं. दरअसल, बीजेपी ने यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के नामांकन में पूरी ताक़त झोंक दी. उनका पर्चा दाख़िल कराने के लिए ख़ुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे. साथ में बीजेपी के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अपना दल की अनुप्रिया पटेल भी मौजूद रहीं. गाजे बाजे के साथ केशव मौर्य ने नामांकन दाख़िल किया. 

UP Election: 'तुष्टीकरण की राजनीति सपा और कांग्रेस करती हैं...' : नामांकन दाखिल करने के बाद बोले केशव प्रसाद मौर्य

केशव मौर्य ने कहा कि मैं तो कहता हूं कि अखिलेश यादव यहां से आकर चुनाव लड़ लें. हम जमानत ज़ब्त करा कर भेजेंगे. उधर, सिराथू सीट से केशव प्रसाद मौर्य को सपा से कौन चुनौती देगा, ये अब तक साफ़ नहीं है. सपा ने बुधवार को बीजेपी की सहयोगी अनुप्रिया पटेल की बड़ी बहन पल्लवी पटेल को मैदान में उतारा था पर पल्लवी पटेल के हाव भाव से लग रहा है कि वो इस सीट चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं. पल्लवी पटेल और उनकी मां कृष्णा पटेल का अपना दल (कमेरावादी) सपा के साथ है, पर इनकी नराज़गी है कि सपा गठबंधन में दी गई सीटों पर भी क्यों उम्मीदवारों का ऐलान कर रही है.

सपा ने बदली रणनीति: पडरौना से नहीं, फाजिलनगर से चुनाव लड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य, अनुप्रिया पटेल की बहन को केशव मौर्य के खिलाफ उतारा

अपना दल (कमेरावादी) के राष्ट्रीय महासचिव पंकज निरंजन पटेल ने कहा कि सिराथू वाली सीट पर सपा ने स्पष्ट नहीं किया है कि हमें करना क्या है. हम सपा के साथ में हैं, पर जो गठबंधन में सात सीटें मिली हैं, उस पर सपा उम्मीदवार क्यों दे रही है. 

बता दें कि सिराथू विधानसभा सीट पर 34 फीसदी पिछड़े वर्ग के वोटर हैं..ये वोटर ही डिसाइडर माने जाते हैं. केशव मौर्य पहली बार 2012 में यहां से पहली बार विधायक बने थे. 

"10 मार्च के बाद SP समाप्‍तवादी पार्टी हो जाएगी": केशव प्रसाद मौर्य ने सिराथू से भरा नामांकन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com