'अयोध्या-काशी जारी है, मथुरा की तैयारी है', UP चुनाव से पहले हिन्दुत्व एजेंडे पर लौटी BJP

गौर करने वाली बात है कि प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों मन की बात में वृंदावन-मथुरा की महत्ता की जिक्र किया था. इसके अलावा वह इसी महीने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने वाले हैं.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) से ऐन पहले बीजेपी (BJP) फिर से हिंदुत्व के मुद्दे (Hindutva Agenda) को धार देने में जुट गई है. राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने ट्वीट कर इसके संकेत दिए हैं. उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी के नए नारे का ऐलान किया है. मौर्या ने लिखा है कि अयोध्या, काशी जारी है...मथुरा की  बारी है. 

बुधवार को राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, "अयोध्या, काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है, जय श्रीराम, जय शिव शंभू, जय श्री राधे कृष्ण.."

केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट से साफ जाहिर होता है कि बीजेपी एक बार फिर अयोध्या-मथुरा-काशी के एजेंडे के सहारे चुनावी नैया पार लगाना चाहती है. अयोध्या-काशी-मथुरा शुरू से ही बीजेपी के एजेंडे में शामिल रहा है. यहां गौर करने वाली बात है कि प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों मन की बात में वृंदावन-मथुरा की महत्ता की जिक्र किया था. इसके अलावा वह इसी महीने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने वाले हैं.

पीएम मोदी 13 दिसंबर को करेंगे काशी विश्वनाथ कोरिडोर का लोकार्पण, जानें क्या-क्या हुई तैयारियां

उप मुख्यमंत्री के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “बीजेपी का गरीबों को लूटने और अमीरों की जेब भरने का एजेंडा है, उन्होंने हमेशा अमीर वर्ग के लाभ के लिए काम किया है. आगामी चुनावों में कोई रथ यात्रा या नया मंत्र भाजपा की मदद करने वाला नहीं है."

'बंगाल में 'खेला होबे' का नारा था उत्तर प्रदेश में 'खदेड़ा होबे' का नारा है' : अखिलेश यादव

बता दें कि अखिलेश यादव इन दिनों राज्यभर की यात्रा कर रहे हैं. अभी वो चार दिनों की यात्रा पर बुंदेलखंड में हैं. इधर, राज्य में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिमी यूपी के सहारनपुर में मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे तो कांग्रेस की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी भी चुनावी रैली करेंगी.

वीडियो: भाजपा के गढ़ में अखिलेश यादव ने शुरू की रथयात्रा, बुंदेलखंड की 19 सीटों पर नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com