UP Polls 2022: 5 दिन पहले सपा में आए इमरान मसूद के तेवर हुए बागी, अब BSP में तलाश रहे जुगाड़

UP Assembly Polls 2022: इमरान मसूद की संभावनाओं पर पानी फिर गया है. हालात ऐसे हैं कि इमरान मसूद के साथ सपा में आए सहारनपुर देहात के सिटिंग विधायक मसूद अख्तर का टिकट भी कन्फर्म नहीं है क्योंकि यहां से सपा मुखिया मुलायम सिंह के करीबी आशु मलिक की मजबूत दावेदारी है.

नई दिल्ली:

हाल ही में कांग्रेस (Congress) छोड़ समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल हुए इमरान मसूद (Imran Masood) के तेवर बग़ावती हो गए हैं. 12 जनवरी को इमरान मसूद सपा में शामिल हुए थे उनके साथ कांग्रेस के विधायक मसूद अख़्तर भी सपा में शामिल हुए थे लेकिन इमरान मसूद अब अखिलेश से नाराज़ हो गए हैं क्योंकि इनकी सीट से सपा किसी और को टिकट दे रही है.

सूत्रों की मानें सपा ने बदली परिस्थितियों में इमरान मसूद को MLC बनाने का ऑफ़र दिया है लेकिन इमरान मानने को तैयार नहीं हैं और अब बसपा में अपनी संभावनाएं तलाश रहे हैं.

दरअसल, बीजेपी सरकार में मंत्री धर्म सिंह सैनी के सपा में शामिल होने से अब इमरान मसूद का सियासी समीकरण बिगड़ता दिख रहा है. सूत्रों के मुताबिक इमरान मसूद को पहले नकुड़ से टिकट दिया जाना था लेकिन बीजेपी से आए धर्म सिंह सैनी ने उनका समीकरण बिगाड़ दिया. फिर बेहट विधानसभा टिकट के लिए दावेदारी पेश की गई तो वहां से सपा के नरेश सैनी बीजेपी में शामिल हो गए और वहां से शाही इमाम के दामाद उमर अली खान की दावेदारी पेश हो गई है. 

कांग्रेस से सपा में आए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता इमरान मसूद का क्या होगा?

ऐसे में इमरान मसूद की संभावनाओं पर पानी फिर गया है. हालात ऐसे हैं कि इमरान मसूद के साथ सपा में आए सहारनपुर देहात के सिटिंग विधायक मसूद अख्तर का टिकट भी कन्फर्म नहीं है क्योंकि यहां से सपा मुखिया मुलायम सिंह के करीबी आशु मलिक की मजबूत दावेदारी है.

'20 तारीख तक हर दिन एक मंत्री, 3-4 विधायक देंगे इस्तीफा' : योगी कैबिनेट छोड़ने वाले मंत्री का दावा

ऐसे में इमरान मसूद और उनके करीबी को सपा टिकट के लिए खासी जद्दोजहद करनी पड़ रही है. मसूद ने समाजवादी पार्टी में शामिल होने के पहले कहा था कि यूपी में मुख्य मुकाबला समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच है.

वीडियो: "चुनाव लड़ूंगा और जीतूंगा": आजम खान के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम जेल से रिहा होते ही BJP पर बरसे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com