BSF के स्मारक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा

सम्मान समारोह दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक (NPM) पर आयोजित होगा. इस दौरान शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा. गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.

BSF के स्मारक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा बीएसएफ के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे

नई दिल्ली:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा (MOS Ajay Mishra) 23 अक्टूबर को सीमा सुरक्षा बल (BSF) के वीर जवानों के सम्मान में आयोजित स्मारक समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे. बुधवार को इसकी जानाकरी एक अधिकारी ने दी. उन्होंने बताया कि पूरे दिन चलने वाला सम्मान समारोह दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित राष्ट्रीय पुलिस स्मारक (NPM) पर आयोजित होगा. इससे पहले मिश्रा ने पुलिस थिंक टैंक बीपीआरडी के कार्यक्रम में भी बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया था.

लखीमपुर खीरी कांड : किसानों को कुचलने वाली कार पर सवार BJP नेता समेत 4 गिरफ्तार

बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि सुबह के सत्र में अधिकारी और बीएसएफ जवान शहीदों के परिवारों के साथ एनपीएम स्थित ‘वीरता दीवार' पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और इसके बाद शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित करने का कार्यक्रम शुरू होगा. शाम के सत्र में आयोजन स्थल पर भव्य ‘शहीद सम्मान' परेड होगी. मुख्य अतिथि गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. इस कार्यक्रम में मिश्रा सभी महिला सदस्यों की मोटरसाइकिल रैली ‘मशाल' को भी झंडी दिखा सकते हैं, जो राष्ट्रीय राजधानी के कुछ अहम स्थानों से होकर गुजरेगी.

क्या किसानों की मौत यूपी चुनाव में बिगाड़ेगी BJP का खेल? पार्टी ने की रणनीति पर चर्चा

गौरतलब है कि देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए विभिन्न प्रकार के कर्तव्यों का निर्वहन करने वाली बीएसएफ में 2.65 लाख कर्मी पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगती 6300 किलोमीटर सीमा की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. बीएसएफ की स्थापना से अबतक इसके 1,972 जवानों ने अपने प्राणों की कुर्बानी दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हुई थी. बाद में इस मामले की जांच के लिए गठित उत्तर प्रदेश की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने मिश्रा के बेटे आशीष को गिरफ्तार किया था. मिश्रा के बेटे पर आरोप है कि जिन वाहनों ने किसानों को कुचला था, उनमें से एक में वह सवार थे. हालांकि, उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)