आत्मनिर्भर भारत के इस बजट से अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती : राजनाथ सिंह

वरिष्ठ BJP नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आम बजट (Union Budget 2021) की सराहना करते हुए कहा कि यह 'आत्मनिर्भर भारत' के लिए है और इससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी.

आत्मनिर्भर भारत के इस बजट से अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वरिष्ठ BJP नेता और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) द्वारा संसद में पेश किए गए आम बजट (Union Budget 2021) की सराहना करते हुए कहा कि यह 'आत्मनिर्भर भारत' के लिए है और इससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. सत्ताधारी भाजपा के कई अन्य नेताओं ने पूंजीगत व्यय, वरिष्ठ नागरिकों (75 वर्ष के ऊपर) को कर में छूट और स्टार्ट अप्स में प्रोत्साहन राशि दिए जाने सहित कुछ अन्य घोषणाओं का स्वागत करते हुए आम बजट की सराहना की.

भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) ने कहा कि इस बजट से भारत के अवसंरचना, कृषि और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत मजबूती मिलेगी. पार्टी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (Shah Nawaz Hussain) ने बजट की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह सभी के लिए घर पर जोर देता है. उन्होंने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों की जरूरतों के हिसाब से यह बजट संवेदनशील है.

'बजट 2021-22 के दिल में देश के किसान, आत्मनिर्भर भारत का है विजन', PM मोदी ने थपथपाई पीठ


भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से एक रूपरेखा प्रस्तुत की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भविष्य को देखकर बजट तैयार किया गया है. यह पांच हजार अरब अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था के सरकार के वादे की दिशा में है और भी कई अच्छी बाते हैं, जिनमें अवसंरचना, कृषि और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में सरकार द्वारा अपना खर्च बढ़ाया जाना शामिल है. वंचितों के सुरक्षा का दायरा बढ़ाया गया है और निजी निवेश के मौके भी बढ़ाए गए हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: 75 साल से ऊपर के लोगों को नहीं भरना होगा टैक्स: निर्मला सीतारमण



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)