जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक नागरिक की मौत

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी (Terrorists) मारे गए.

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, एक नागरिक की मौत

सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए.

श्रीनगर :

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी (Terrorists) मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से एक आम नागरिक की मौत हो गयी. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर में शोपियां (Shopian) जिले के अमशीपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया. वहां छिपे हुए आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने के परिणामस्वरूप यह तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में तब्दील हो गया और जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए.

जम्मू-कश्मीर : शोपियां एनकाउंटर में शहीद हुए सेना के दो जवान, एक आतंकी भी ढेर

पुलिस अधिकारी के मुताबिक आतंकवादी जिस मकान में छिपे हुए थे, उस मकान का मालिक भी इस मुठभेड़ में मारा गया. मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके समूह के बारे में जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इससे पहले,  शोपियां जिले में 19 फरवरी को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था. मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी शहीद हो गए थे. यह मुठभेड़ शोपियां के जैनापोरा इलाके के चेरमार्ग में सुबह-सुबह हुई.  पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जैनपोरा के चेरमार्ग में आतंकियों के देखे जाने की सूचना के तुरंत बाद वहां पहुंचे एसओजी, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने तलाशी अभियान चलाया हुआ था. 

कड़ाके की सर्दी के बीच जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी, माता वैष्णो देवी मंदिर में हेलिकॉप्टर सेवा हुई बाधित

जैसे ही सुरक्षाबलों का दल संदिग्ध स्थान के नजदीक पहुंचा तो छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. गोलीबारी का जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. वहीं आतंकियों के साथ गोलाबारी में सेना के राष्ट्रीय राइफल्स के सिपाही संतोष यादव रोमित तानाजी चौहान शहीद हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)