विज्ञापन
This Article is From Jun 15, 2020

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारी लापता : रिपोर्ट

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारियों के लापता होने की खबर आ रही है. भारतीय अधिकारी पिछले दो घंटे से लापता बताए जा रहे हैं. अधिकारियों के लापता होने का मामला पाकिस्तान के अधिकारियों के सामने उठाया गया है.

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) से जुड़े दो अधिकारियों के लापता होने की खबर आ रही है. भारतीय अधिकारी सुबह से लापता बताए जा रहे हैं. अधिकारियों के लापता होने का मामला पाकिस्तान के अधिकारियों के सामने उठाया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सोमवार को सूत्रों के हवाले से भारतीय उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारियों के लापता होने की जानकारी दी है. दोनों अधिकारी सुबह 8 बजे से गायब बताए जा रहे हैं. 

भारतीय अधिकारियों के लापता होने की यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब हाल ही में दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था. जिसके बाद उन्हें वापस पाकिस्तान भेज दिया गया.

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाल ही में पाकिस्तान हाई कमीशन के दो अधिकारियों को जासूसी के मामले में पकड़ा था. आबिद हुसैन और ताहिर खान पाक उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करते थे. दोनों पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम करने का आरोप है. दोनों अधिकारी फर्जी आधार कार्ड से दिल्ली में घूम रहे थे.

वहीं, हाल ही में पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारी गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का आईएसआई के एजेंट द्वारा पीछा करने का मामला सामने आया था. इससे पहले, मार्च में भारत ने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के कथित उत्पीड़न की चार अलग-अलग घटनाओं को लेकर पाकिस्तान के समक्ष विरोध दर्ज कराया था और इन घटनाओं की तत्काल जांच कराये जाने की मांग की थी.

वीडियो: विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग से दो कर्मचारियों को जासूसी के आरोप में निकाला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारी लापता : रिपोर्ट
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com