विज्ञापन
This Article is From Aug 22, 2013

जीजेएम के शीर्ष नेता गिरफ्तार, दार्जिलिंग में सामान्य जनजीवन प्रभावित

दार्जिलिंग: गोरखा क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) के कार्यकारी सदस्य समेत जीजेएम के दो शीर्ष नेताओं को उनके खिलाफ आगजनी के पुराने लंबित मामलों में गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि जीटीए के सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रभारी और जीजेएम के सहायक सचिव बेनोय तमांग को कलिमपोंग उपमंडल में सिक्किम-पश्चिम बंगाल सीमा के निकट राम्बी से गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया।

सूत्रों ने बताया कि तमांग को इलाके में पुलिस की छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया। उन्हें आगजनी संबंधी मामलों में गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर जीटीए के एक अन्य सदस्य और जीजेएम के नेता सतीश पाखरेल को कलिमपोंग में एक विभिन्न स्थान से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि पाखरेल को उसके खिलाफ लंबित पुराने पुलिस मामलों में गिरफ्तार किया गया था। तमांग और पाखरेल की गिरफ्तारी के साथ ही दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में पृथक गोरखालैंड की मांग को लेकर शुरू हुए अनिश्चितकालीन बंद के बाद से गिरफ्तार किए गए जीटीए के सदस्यों की संख्या 13 हो गई है।

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के दो अन्य सदस्यों को गुरुवार तड़के कलिमपोंग से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि 29 जुलाई से अब तक दार्जिलिंग में जीजेएम के नेताओं एवं सदस्यों और बंद समर्थकों समेत कुल 685 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच, दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में सामान्य जनजीवन आज भी प्रभावित रहा। दुकानें, व्यापारिक संस्थान, कार्यालय, स्कूल और शैक्षणिक संस्थान बंद रहे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अदाणी यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह, 69 पोस्ट ग्रैजुएट को दी गई डिग्री
जीजेएम के शीर्ष नेता गिरफ्तार, दार्जिलिंग में सामान्य जनजीवन प्रभावित
महाराष्ट्र में कांग्रेस का 'लापता लेडीज़' कैंपेन, चुनाव से पहले इसे लॉन्च करने का मकसद जानिए
Next Article
महाराष्ट्र में कांग्रेस का 'लापता लेडीज़' कैंपेन, चुनाव से पहले इसे लॉन्च करने का मकसद जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com