ममता बनर्जी की तारीफ करने के कुछ देर बाद गोवा कांग्रेस के दिग्गज नेता का इस्तीफा

चर्चा चल रही है कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फ्लेरियो जल्द ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 

ममता बनर्जी की तारीफ करने के कुछ देर बाद गोवा कांग्रेस के दिग्गज नेता का इस्तीफा

पूर्व सीएम लुइजिन्हो फ्लेरियो थाम सकते हैं टीएमसी का दामन

कोलकाता/पणजी:

कांग्रेस को गोवा में बड़ा झटका लगा है. दिग्गज कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फ्लेरियो (Luizinho Faleiro) ने 40 साल बाद सोमवार को कांग्रेस छोड़ दी. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस  (TMC) ज्वाइन करने की खबरों के बीच उन्होंने यह कदम उठाया. इससे पहले, आज उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की और उन्हें "स्ट्रीटफाइटर" बताया, जो बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सकती हैं. 

फलेरियो ने संवाददाताओं से कहा, "ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी को कड़ी टक्कर दी. बंगाल में ममता बनर्जी का फॉर्मूला जीत गया. फलेरियो ने जोर दिया है कि वह "बड़े कांग्रेस परिवार के कांग्रेसी" बने रहेंगे, जिसका अर्थ है कि वह तृणमूल कांग्रेस को कांग्रेस की शाखा के रूप में देख रहे हैं, जो भाजपा से लड़ने के लिए सबसे उपयुक्त है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं कुछ लोगों से मिला. उन्होंने कहा कि मैं 40 साल से कांग्रेसी हूं. मैं कांग्रेस परिवार का कांग्रेसी बना रहूंगा. सभी चार कांग्रेसियों में ममता हैं, जिन्होंने मोदी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) और उनकी बाजीगरी को कड़ी टक्कर दी.पीएम मोदी की बंगाल में 200 बैठकें की थीं. अमित शाह की 250 बैठकें थीं. ईडी और सीबीआई थी, लेकिन ममता का फॉर्मूला जीत गया."

फलेरियो ने ममता बनर्जी को स्ट्रीटफाइटर बताते हुए कहा, "हमें ऐसे फाइटर्स की जरूरत है जो एक ही विचारधारा, नीति, सिद्धातों के हों. मैं चाहता हूं कि सभी कांग्रेस पार्टियां बीजेपी ने लड़ने के लिए एक साथ आएं."

हालांकि उन्होंने अभी तक अपनी स्थिति साफ नहीं की है, लेकिन चर्चा चल रही है कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फ्लेरियो जल्द ही तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 

कांग्रेस के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है. हाल ही में सुष्मिता देव ने कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन की थी. देव को अगले साल होने वाले त्रिपुरा विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. फलेरियो गोवा में तृणमूल कांग्रेस को मजबूत कर सकते हैं, जहां कांग्रेस कमजोर पड़ती जा रही है जबकि आम आदमी पार्टी आक्रामक तरीके से अभियान चला रही है. 

वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और  टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने घोषणा की है कि तृणमूल कांग्रेस गोवा में जल्द कदम रखेगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन पहले से ही गोवा में हैं. टीएमसी की एंट्री की खबर ऐसे समय सामने आई है जब राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं. 

आम आदमी पार्टी ने भी गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज कर दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने कार्यक्रम शुरू कर दिए हैं. 2022 में गोवा के साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और अन्य राज्यों में चुनाव हैं.

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी  ने स्पष्ट किया है कि त्रिपुरा और असम के साथ उनकी पार्टी गोवा को भी गंभीरता से ले रही है. सूत्रों ने कहा कि माना जा रहा है कि राज्य के कई कांग्रेस नेता टीएमसी के संपर्क में हैं. 

बनर्जी ने बंगाल के भवानीपुर में चुनावी रैली के दौरान कहा, "तृणमूल कांग्रेस आज सिर्फ बंगाल तक सीमित नहीं है. हमने त्रिपुरा (और) असम में अपना काम शुरू कर दिया है. आने वाले दिनों में तृणमूल गोवा भी आएगी. तैयार हो जाओ. हम उनसे राजनीतिक रूप से लड़ने को तैयार हैं."


- - ये भी पढ़ें - -
* CM ममता बनर्जी के भवानीपुर सीट से वोटर बने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर
* "यह पूजा का समय है...गाओ" : जब ममता बनर्जी ने बाबुल सुप्रियो से कहा
* गोवा में अरविंद केजरीवाल ने बेरोजगारों को भत्ता समेत की ये 7 बड़ी घोषणाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की बड़ी घोषणाएं, जानिए क्या हैं मायने?