गोवा में अरविंद केजरीवाल ने बेरोजगारों को भत्ता समेत की ये 7 बड़ी घोषणाएं

Goa Elections 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गोवा (Goa) के लोगों से सत्ता में आने पर बिजली की 300 यूनिट फ्री देने की घोषणा सहित सात अहम ऐलान किए हैं. अगले साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें गोवा भी शामिल है.

पणजी :

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गोवा (Goa) के लोगों से सत्ता में आने पर बिजली की 300 यूनिट फ्री (Free Electricity) देने की घोषणा की है.इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि प्रत्येक घर से एक बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी और काम की तलाश कर रहे बेरोजगार लोगों को नौकरी नहीं मिलने तक 3 हजार रुपये मासिक भत्ता मिलेगा. अगले साल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं. इनमें गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Elections 2022) भी शामिल हैं. केजरीवाल गोवा को लेकर बेहद आशावान हैं. 

सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस से मुकाबले के लिए अरविंद केजरीवाल ने गोवा में सात बड़ी घोषणाएं की हैं. केजरीवाल ने लोगों से वादा किया है कि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह भ्रष्टाचार को रोकेगी और राज्य के युवाओं के लिए नौकरियां सुनिश्चित करेगी. केजरीवाल कहा कि स्थानीय लोगों को  प्राइवेट नौकरियों में 80 फीसद आरक्षण दिया जाएगा. 

केजरीवाल ने कहा कि आज गोवा का युवा परेशान है. उसके पास रोजगार नहीं है. बच्चों को पढ़ाते हैं, लेकिन रोजगार नहीं मिलता. उन्होंने कहा कि कई साल से यहां पर माइनिंग नहीं हो रही, कई लोगों के रोजगार चले गए हैं. हमें यहां पर रोजगार पैदा करना है. अच्छी नियत वाली सरकार आएगी तभी यह संभव है.

ये हैं अरविंद केजरीवाल की सात घोषणाएंः 

1. हर घर से एक बेरोजगार को रोजगार
2. रोज़गार मिलने तक ₹3,000 महीने का भत्ता
3. 80 फीसद नौकरी गोवा के युवाओं के लिए आरक्षित होगी
4. प्राइवेट नौकरी के लिए कानून लाएंगे
5. अभी कोरोना की वजह से पर्यटन का नुकसान हुआ है, जब तक उनका रोजगार सही नही चलता तब तक उन्हें 5 हजार महीना दिया जाएगा. माइनिंग फैमिली को भी 5 हजार हर महीने दिया जाएगा.
6. स्किल यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी
7. अगर यहां सरकारी नौकरी चाहिए तो राजनेताओ से संबंध होने चाहिए, इसे हम बंद करेंगे और पारदर्शी व्यवस्था लाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि सब लोग पूछेंगे कि यहां पर कितनी नौकरियां कहां से आएंगी. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम यहां पर नए स्कूल खोलेंगे, अस्पताल खोलेंगे, सड़के बनाएंगे, जिससे रोजगार पैदा होगा.

इन घोषणाओं के साथ ही उन्होंने राज्य सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले सुना कि सावंत साहब ने यहां पर पानी फ्री कर दिया है, दिल्ली में तो कई साल से पानी फ्री है. सुना है सावन साहब ने यहां पर डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है. दिल्ली में दिल्ली सरकार का अधिकारी घर आता है जनता का काम करने के लिए, जब ओरिजनल को चुना जा सकता है तो डुप्लीकेट को क्यों चुनना.


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गोवा से पहले उत्तराखंड का दौरा किया था, जहां भी केजरीवाल ने इसी तरह की घोषणाएं की थीं. उत्तराखंड में भी अगले साल चुनाव होने हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* "मेरे फाउंडेशन का हर रुपया...." : सोनू सूद का IT की छापेमारी के बाद ट्वीट
* उत्तराखंड में केजरीवाल का बड़ा चुनावी वादा : 6 महीने में 1 लाख जॉब्स, नौकरी न मिलने तक 5000 रुपये भत्ता
* उत्तराखंड के हल्द्वानी में आज केजरीवाल का रोड शो, बोले- 'उत्तराखंड के युवाओं की बात करूंगा'