पश्चिम बंगाल स्थानीय निकाय चुनाव में TMC की प्रचंड जीत, दो निगमों में खाता भी न खोल सकी BJP

टीएमसी ने 41 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए बिधाननगर नगर निगम पर फिर से कब्जा जमा लिया है, जबकि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और मार्क्सवादी पार्टी (माकपा) यहां अपना खाता तक नहीं खोल सकी.

पश्चिम बंगाल स्थानीय निकाय चुनाव में TMC की प्रचंड जीत, दो निगमों में खाता भी न खोल सकी BJP

आसनसोल में टीएमसी 106 में से 66 सीटों पर विजयी हुई है

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में चार नगर निगमों बिधाननगर, सिलीगुड़ी, चंदरनगर और आसनसोल में हुए चुनाव में शानदार जीत दर्ज की. राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों से यह जानकारी मिली है.

बिधाननगर नगर निगम पर टीएमसी ने 41 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए फिर कब्जा जमा लिया है, जबकि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और मार्क्सवादी पार्टी (माकपा) यहां अपना खाता तक नहीं खोल सकी. कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की और निर्दलीय उम्मीदवार एक वार्ड में जीता है.

चंदरनगर में टीएमसी ने 32 में से 31 सीटें जीतीं, जबकि माकपा ने एक सीट जीती है.

सत्तारूढ़ पार्टी के लिए सिलीगुड़ी नगर निगम (एमएमसी) माकपा नीत वाम मोर्चे से छीनना सोने पर सुहागा रहा और उसने यहां पर 47 में से 37 सीटों पर जीत दर्ज की. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, भाजपा ने पांच सीटों पर कब्जा जमाते हुए विपक्ष का दर्जा हासिल कर लिया है, जबकि वाम मोर्चा तीसरे स्थान पर चला गया है. उसे केवल चार सीटें ही मिली और कांग्रेस को एक सीट मिली है.

पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, पार्टी की कार्यशैली पर शिकायत जताते हुए 3 नेता टीएमसी में शामिल

सिलीगुड़ी में टीएमसी को 78.72 प्रतिशत मत मिले, जबकि भाजपा और माकपा को क्रमश: 10.64 फीसद और 8.5 फीसद मत ही मिले.

आसनसोल में टीएमसी 106 में से 66 सीटों पर विजयी हुई है और पांच वार्डों में आगे चल रही है, जबकि भाजपा ने पांच सीटें और माकपा तथा कांग्रेस ने दो-दो सीटें जीती हैं.
बंगाल में रेलवे ब्रिज पर सेल्फी ने ली 2 युवकों की जान, एक बुरी तरह जख्मी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चारों नगर निगमों में जीत से उत्साहित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि पार्टी के नेता गौतम देब एसएमसी के अगले महापौर होंगे. देब ने 3,000 मतों के अंतर से जीत हासिल की है. बनर्जी ने अपनी पार्टी की ‘‘प्रचंड जीत'' के लिए लोगों का आभार जताया और इसे जनता की जीत बताया. चारों नगर निगमों के लिए चुनाव 12 फरवरी को हुए थे, जिसमें 953 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)