मध्य प्रदेश में नये साल पर पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य में शीतलहर के लिए यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. मौसम विज्ञानियों ने घना कोहरा और ओस पड़ने की संभावना जतायी है.

मध्य प्रदेश में नये साल पर पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग का अलर्ट

पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सिय दर्ज किया गया. 

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नये साल  से पहले कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने राज्य में शीतलहर के लिए यलो अलर्ट ( Yellow Alert) जारी किया है. मौसम विज्ञानियों ने घना कोहरा और ओस पड़ने की संभावना जतायी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से जारी अलर्ट में घना कोहरा छाये रहने और ओस पड़ने की संभावना जतायी गई है. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा - ''यह के कुछ हिस्सों में शीतलहर चलनी पहले ही शुरू हो चुकी है क्योंकि गुरुवार सुबह चार जिलों - रायसेन, धार, ग्वालियर और गुना में न्यूनतम न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्‍ली में सुबह छाया कोहरा तो रात तक बारिश के आसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक 'गंभीर श्रेणी' में पहुंचा

विभाग ने कहा कि शुक्रवार सुबह से शुरू होने वाले अगले दो दिनों में ग्वालियर, रायसेन, सिवनी और सागर सहित आठ जिलों के अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर चलने की संभावना है. शुक्रवार सुबह से शुरू होने वाले अगले दो दिनों में भोपाल, जबलपुर, रायसेन, दतिया और मंडला सहित 23 जिलों के अलग-अलग स्थानों पर कड़ाके की ठंड पड़ने का एक और येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Weather Update : अगले कुछ दिनों में सर्दी से मिल सकती है राहत, लेकिन इन राज्यों में बारिश से बढ़ेगी ठंड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले 24 घंटे में (बुधवार सुबह से गुरुवार सुबह तक) प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस रायसेन, धार, ग्वालियर एवं गुना में दर्ज किया गया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)