दिल्‍ली में सुबह छाया कोहरा तो रात तक बारिश के आसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक 'गंभीर श्रेणी' में पहुंचा

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि अधिकतम दृश्यता सुबह साढ़े आठ बजे 200 मीटर थी. मौसम कार्यालय ने रात तक हल्की बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है.

दिल्‍ली में सुबह छाया कोहरा तो रात तक बारिश के आसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक 'गंभीर श्रेणी' में पहुंचा

दिल्‍ली के कई इलाकों में सुबह कोहरा छाया रहा. वहीं रात तक बारिश भी हो सकती है. (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में रविवार सुबह कई हिस्सों में हल्का से मध्यम कोहरा (Fog) छाया रहा और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने बताया कि सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे 92 प्रतिशत दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. अधिकतम दृश्यता सुबह साढ़े आठ बजे 200 मीटर थी. मौसम कार्यालय ने रात तक हल्की बारिश (Rain in Delhi) और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है.

शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रहा. 

Delhi Air Pollution: दिल्ली में ट्रकों को फिर मिली एंट्री, सरकार ने निर्माण और तोड़फोड़ की भी दी अनुमति

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में रविवार सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक 458 यानी गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया. फरीदाबाद में एक्यूआई 445 जबकि गाजियाबाद में 418, ग्रेटर नोएडा में 415, गुरुग्राम में 373 और नोएडा में 430 दर्ज किया गया.

Weather Forecast: अगले 3-4 दिनों तक इन इलाकों में होगी बारिश और हिमपात, ठंड बढ़ने के आसार, उत्तर भारत में घना कोहरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा', 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 और 200 के बीच ‘मध्यम', 201 और 300 के बीच ‘खराब', 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब' तथा 401 और 500 ‘गंभीर' माना जाता है.