तमिलनाडु के CM पलानीस्वामी को लगाई वैक्सीन, लोगों से की टीका लगाने की अपील

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (K Palaniswami) ने बृहस्पतिवार को यहां राजीव गांधी राजकीय जनरल अस्पताल में COVID-19 रोधी टीके की पहली खुराक लगवाई.

तमिलनाडु के CM पलानीस्वामी को लगाई वैक्सीन, लोगों से की टीका लगाने की अपील

तमिलनाडु के CM के. पलानीस्वामी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • के. पलानीस्वामी का कोरोना टीकाकरण
  • मुख्यमंत्री ने ली वैक्सीन की पहली डोज
  • जनता से की टीका लगाने की अपील
चेन्नई:

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (K Palaniswami) ने बृहस्पतिवार को यहां राजीव गांधी राजकीय जनरल अस्पताल में COVID-19 रोधी टीके की पहली खुराक लगवाई. उन्हें देश में ही विकसित किए गए ‘कोवैक्सीन' टीके की खुराक दी गई है. मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लोगों से टीका लगवाने की अपील भी की. अस्पताल में पलानीस्वामी को टीका लगाने से पहले उनकी नब्ज़ और रक्तचाप का परीक्षण किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि के. पलानीस्वामी को ‘कोवैक्सीन' टीके की पहली खुराक दी गई. प्रधानमंत्री ने 16 जनवरी को देश में कोविड रोधी टीकाकरण की शुरुआत की थी, जिसके करीब दो महीने बाद मुख्यमंत्री ने टीका लगवाया है.

मुंबई में कोरोनावायरस के 1508 नए मामले, चार और मरीजों की मौत

उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम तथा विजयभास्कर समेत कई वरिष्ठ मंत्री और द्रमुक प्रमुख एमके स्टालिन पहले ही टीके की पहली खुराक ले चुके हैं. केंद्र सरकार ने एक मार्च से 60 से अधिक उम्र के लोगों तथा पहले से ही किसी बीमारी से पीड़ित 45-59 साल की आयु के लोगों को कोरोनावायरस रोधी टीका लगवाने की इजाजत दे दी है.

टीका लगाने के बाद मुख्यमंत्री को कुछ देर निगरानी में रखा गया. विजयभास्कर तथा एक नर्स ने उनसे पूछा कि टीका लगवाने के बाद उन्हें कैसा महसूस हो रहा है, इसपर पलानीस्वामी ने कहा कि वह ठीक हैं. पलानीस्वामी ने बाद में पत्रकारों से कहा कि राज्य में 11.25 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

दिल्‍ली में 24 घंटों में 400 से ज्‍यादा केस आने के बाद केंद्र सरकार ने जारी की चेतावनी


मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘लोगों की रक्षा करने के लिए सरकार ने टीका उपलब्ध कराने का कदम उठाया है और मैं लोगों से टीका लगवाने की अपील करता हूं.” तमिलनाडु में करीब एक महीने तक कोरोनावायरस के नए मामले प्रतिदिन 500 से कम आए थे लेकिन पांच मार्च से मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं. बुधवार को 671 नए मामले सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)