सुप्रीम कोर्ट में 18 मई से होने वाली गर्मियों की छुट्टियां हुईं रद्द, 19 जून तक जारी रहेगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में इस बार गर्मियां की छुट्टियां नहीं होंगी, शुक्रवार को फुल कोर्ट मीटिंग में तय हुआ कि कम से कम सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी.

सुप्रीम कोर्ट में 18 मई से होने वाली गर्मियों की छुट्टियां हुईं रद्द, 19 जून तक जारी रहेगी सुनवाई

फुल कोर्ट मीटिेंग में तय हुआ कि 19 जून तक सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में इस बार गर्मियां की छुट्टियां नहीं होंगी, शुक्रवार को फुल कोर्ट मीटिंग में तय हुआ कि कम से कम  सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी. बता दें कि 18 मई से 6 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टी होनी थी. लेकिन आज की मीटिंग के बाद साफ हो गया कि यह छुट्टियां नहीं होंगी. पिछले हफ्ते जस्टिस एल नागेश्वर राव ने सुनवाई के दौरान कहा था कि अगले हफ्ते से जज कोर्टरूम में बैठेंगे और वकील अपने चैम्बर से बहस कर सकते हैं. इसके बाद सिर्फ आधिकारिक ऐलान ही बाकी रह गया था. बता दें कि कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई हो रही है. 

कोरोना संकट के काल में सुप्रीम कोर्ट ने अपने काम की रफ्तार और तेज कर दी है. बुधवार को ही सुप्रीम कोर्ट में नया नियम लागू हुआ, जिसके अनुसार सुप्रीम कोर्ट में अब एक न्यायाधीश भी सुनवाई कर सकेंगे.  सुप्रीम कोर्ट में 13 मई से एकल पीठ का गठन किया गया. ये बेंच जमानत, अग्रिम जमानत और केस को ट्रांसफर करने की याचिका पर सुनवाई करेगी. यहां साफ कर देना जरूरी है कि यह सिंहल बेंच जमानत और अग्रिम जमानत से जुड़ी उन याचिकाओं की सुनवाई कर पाएगी, जिनमें 7 साल से कम सजा का प्रावधान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com