विज्ञापन
This Article is From Jul 16, 2016

आतंकी बुरहान वानी से तुलना करने पर आहत IAS टॉपर शाह फैसल ने दी इस्तीफे की धमकी

आतंकी बुरहान वानी से तुलना करने पर आहत IAS टॉपर शाह फैसल ने दी इस्तीफे की धमकी
श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर की आईएएस टॉपर शाह फैसल की राज्य से सिविल सेवा परीक्षा टॉप करने पर खूब तारीफ हुई थी। वे घाटी में शिक्षा विभाग के प्रमुख हैं। कश्मीर हिंसा के दौरान मीडिया के रवैये से नाराज शाह फैसल ने उनकी तुलना मारे गए हिज्बुल आतंकी कमांडर बुरहान वानी से करने पर शुक्रवार को मीडिया पर भड़ास निकाली।

एक मृत आतंकी कमांडर के साथ उनकी तस्वीर दिखाए जाने पर फैसल खासे गुस्से में हैं। स्कूल एडुकेशन के डायरेक्टर फैसल की गुस्से से भरपूर यह प्रतिक्रिया तब आई। उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल एक आतंकी कमांडर के साथ करना ठीक नहीं है। राष्ट्रीय मीडिया प्रोपगेंडा फैलाने के लिए उनके नाम का इस्तेमाल कर रहा है।

साल 2009 में सिविल सेवा परीक्षा टॉप करने वाले फैसल ने अपने फेसबुक पेज पर कई टीवी न्यूज चैनल का नाम लिखकर सीधे तौर पर कहा है कि वो आपको कभी सच्चाई नहीं बताएंगे। उन्होंने यह भी सवाल किया है कि मैंने आइएएस नौकरी करने के लिए ज्वाइन की है कि आपके प्रोपगेंडा का विषय बनने के लिए, अगर ऐसा है तो मैं त्यागपत्र दे दूंगा।

हाल ही एक समाचार पत्र में एक लेख प्रकाशित हुआ था, जिसमें लिखा था कि कश्मीर में जहां एक ओर बुरहान वानी जैसे आतंकी गतिविधियों में संलिप्त हैं, तो वहीं दूसरी ओर शाह फैसल एक ईमानदार अफसर हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी बुरहान वानी के साथ शाह फैसल की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दोनों के सफर का जिक्र किया गया है।

इन हरकतों से नाराज शाह ने अपनी नाराजगी फेसबुक पर निकाली। उन्होंने लिखा मीडिया वाले कभी यहां की सच्चाई आपके सामने नहीं लाएंगे। राज्य को बहुत नुकसान पहुंच रहा है। ऐसे में कोई भी सरकार यहां की तकलीफ से अनजान नहीं रह सकती। यह वक्त है हिंसा रोकने का लोगों की मदद करने का। कश्मीर में उन लोगों के लिए दुआ करने की, जिन्होंने इस हादसे में अपना सब कुछ खो दिया है।

बता दें कि आतंकी बुरहान वानी को सेना ने एक मुठभेड़ में 8 जुलाई को मार गिराया था, जिसके बाद घाटी में हिंसा फैल गई, जिसमें सुरक्षा बलों और प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच झड़प में 38 लोगों की मौत हो गई।

उन्होंने अपने फेसबुक पर लिखा, 'एक तरफ कश्मीर अपनी मौतों पर विलाप कर रहा है और दूसरी तरफ कुछ अखबारों द्वारा प्रोपगेंडा फैलाया जा रहा है, जिससे यहां और भी ज्यादा गुस्सा भड़क रहा है।' फैसल ने धमकी दी है कि इस तरह की बकवास चीजें अगर बंद नहीं हुईं तो वे इस्तीफा दे देंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
आतंकी बुरहान वानी से तुलना करने पर आहत IAS टॉपर शाह फैसल ने दी इस्तीफे की धमकी
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com