अहमदाबाद में कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने वालों के लिए लकी ड्रॉ, इनाम में मिलेगा स्मार्टफोन

अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि एक से सात दिसंबर के बीच कोविड​​​​-19 निरोधक टीकों की दूसरी खुराक लेने वाले इस योजना के लिए पात्र होंगे और एक विजेता का नाम बाद में लकी ड्रॉ के माध्यम से घोषित किया जाएगा.

अहमदाबाद में कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेने वालों के लिए लकी ड्रॉ, इनाम में मिलेगा स्मार्टफोन

अब तक शहर में 78.7 लाख लोगों को टीको की खुराक मिल चुकी है

अहमदाबाद:

साउथ अफ्रीका में पता चलाने वाले कोरोनावायरस (Coronavirus) के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बाद दुनिया भर में दोबारा से डर का माहौल पैदा हो गया है. इसी बीच गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) नगर निगम लोगों को कोविड-19 के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए एक लकी ड्रॉ योजना लेकर आया है. जिसमें घोषणा की गई है कि दूसरी खुराक ले चुके लोग इस योजना के पात्र होंगे और विजेता को 60,000 रुपये का स्मार्टफोन दिया जायेगा.

ब्रिटेन में ‘ओमिक्रॉन' के मामलों की संख्या बढ़कर 14 हुई, सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य 

अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि एक से सात दिसंबर के बीच कोविड​​​​-19 निरोधक टीकों की दूसरी खुराक लेने वाले इस योजना के लिए पात्र होंगे और एक विजेता का नाम बाद में लकी ड्रॉ के माध्यम से घोषित किया जाएगा. गुजरात में नगर निकाय समय-समय पर टीकाकरण के लिए पात्र लोगों को टीकों की दूसरी खुराक लेने के प्रति आकर्षित करने के लिए योजनाएं लेकर आता है ताकि 100 प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके.
एएमसी ने पहले हजारों लाभार्थियों को विशेष रूप से शहर की झुग्गियों में रहने वाले लोगों को इस मकसद से एक लीटर खाद्य तेल के पैकेट वितरित किए थे.

कोरोना के नए वरिएंट के खतरे के बीच लोगों को याद आई वैक्सीन, महाराष्ट्र में बढ़ा वैक्सिनेशन

एएमसी के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब तक शहर में 78.7 लाख लोगों को टीको की खुराक मिल चुकी है . इनमें से 47.7 लाख पहली खुराक जबकि 31 लाख लोग दूसरी खुराक ले चुके हैं . एएमसी ने कहा कि ऐसे लोग जिन्होंने दूसरी खुराक नहीं ली है अथवा एक भी खुराक नहीं ली है, उनके ऊपर उद्यान, चिड़ियाघर और संग्रहालयों जैसे सार्वजनिक स्थानों एवं निजी आवासीय और वाणिज्यिक क्षेत्रों में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

इंटरनेशनल फ्लाइट अभी नहीं, 15 दिसंबर से शुरू होने वाली थीं उड़ानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)