Omicron के खतरे के बीच अब 15 दिसंबर से नहीं शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

ओमिक्रॉन के चलते 5 दिसंबर से बहाल होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर लिया गया फैसला टालना पड़ा है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अधिकारियों को कहा था कि इस फैसले को फिर से देखें.

नई दिल्‍ली :

कोविड के नए वेरिएंटओमिक्रॉन (Omicron) के खौफ का असर दिखने लगा है. ओमिक्रॉन के चलते 5 दिसंबर से बहाल होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर लिया गया फैसला टालना पड़ा है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अधिकारियों को कहा था कि इस फैसले को फिर से देखें. डायरेक्‍टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA)की ओर से आज जारी नोट में कहा गया है, 'बदले वैश्विक परिदृश्‍य के चलते स्थिति पर गहराई से नजर रखी जा रही है और सभी हितधारकों से चर्चा के बाद इंटरनेशनल यात्री सेवाओं को फिर से प्रारंभ करने का फैसला लिया जाएगा और इसे उचित समय पर सूचित किया जाएगा.'

लंदन और एम्स्टर्डम से दिल्ली पहुंची फ्लाइट में चार यात्री कोरोना संक्रमित : सूत्र

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अधिकारियों को सलाह दी कि वे कोरोना वायरसके नए वैरिएंट बी 1.1.529 या ओमिक्रॉन (Omicron) को ध्‍यान में रखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर योजना की समीक्षा करें. पीएम ने कोविड-19 और टीकाकरण से संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह बात कही थी. इसके साथ ही पीएम ने विदेशों से आने वालों की निगरानी करने और जोखिम वाले देशों पर ध्‍यान देने के साथ मौजूदा दिशानिर्देशों के आधार पर कोविड टेस्‍ट कराने की बात भी कही थी. गौरतलब है कि कोविड-19 का वेरिएंट ओमिक्रॉन पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था.

पीएम मोदी ने कहा था कि उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले समूहों में गहन नियंत्रण और सक्रिय निगरानी जारी रहनी चाहिए. साथ ही उन्‍होंने अधिक सतर्क रहने और मास्किंग और सोशल डिस्टेंसिंग जैसी उचित सावधानी बरतने की जरूरत भी बताई थी. 

ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच सतर्क हुई सरकार, राज्यों की दी हिदायत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com