लोकसभा अध्यक्ष के घर केंद्रीय मंत्रियों का जमावड़ा, मानसून सत्र से पहले मिले 6 मंत्री

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी लोकसभा अध्यक्ष से उनके घर जाकर उनसे भेंट की है. उनके साथ भी वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड और पंकज चौधरी थे. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और निर्मला सीतारमण के बीच अनेक विषयों पर चर्चा हुई.

लोकसभा अध्यक्ष के घर केंद्रीय मंत्रियों का जमावड़ा, मानसून सत्र से पहले मिले 6 मंत्री

लोकसभा अध्यक्ष ने पक्ष और विपक्ष से सदन के संचालन में सहयोग मिलने की आशा जताई है.

नई दिल्ली:

संसद का मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) शुरू होने से पहले केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) के घर जाकर उनसे भेंट की है. उनके साथ संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल और वी मुरलीधरन भी थे. बिरला और मंत्रियों के बीच सोमवार से प्रारंभ हो रहे मानसून सत्र को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. 

इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने पक्ष और विपक्ष से सदन के संचालन में सहयोग मिलने की आशा जताई. बिरला ने कहा कि मुझे विश्वास है कि जनता की आशाओं और अपेक्षाओं के अनुरूप सदन में काम होगा.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी लोकसभा अध्यक्ष से उनके घर जाकर उनसे भेंट की है. उनके साथ भी वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड और पंकज चौधरी थे. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और निर्मला सीतारमण के बीच अनेक विषयों पर चर्चा हुई. बिरला ने आशा जताई कि निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में वित्त मंत्रालय देश की प्रगति में अहम योगदान देगा.

शरद पवार और PM मोदी के बीच 50 मिनट तक चली बैठक, सियासी अटकलें तेज


इनके अलावा अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने भी लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की. दिन में ऊर्जा मंत्री राजकुमार सिंह और देर शाम कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल भी  लोकसभा अध्यक्ष बिरला से मिलने वाले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इन बैठकों से इतर लोकसभा अध्यक्ष ने रविवार, (18 जुलाई 2021) को सायं 4 बजे संसदीय पुस्तकालय भवन, के समिति कक्ष 074 में लोकसभा में सभी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे और संसद के मानसून सत्र के सफल संचालन को लेकर बैठक करेंगे.