शिवसेना ने दी विपक्ष को नसीहत, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के प्रति आदर भाव दिखाएं

शिवसेना ने दी विपक्ष को नसीहत, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के प्रति आदर भाव दिखाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी नीत केंद्र सरकार के प्रति आमतौर पर सख्त रुख अपनाने वाली सहयोगी शिवसेना ने शुक्रवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री और सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जमकर तारीफ की। साथ ही कांग्रेस समेत विपक्षी दलों से आग्रह किया कि प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति एवं अन्य संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के प्रति आदर का भाव दिखाना चाहिए।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान शिवसेना के आनंद राव अडसूल ने कहा कि देश के राष्ट्रपति हों, प्रधानमंत्री हों, दोनों सदनों के सभापति या अध्यक्ष हो, ये किसी दल के नहीं बल्कि, देश के होते हैं.. ऐसे में विपक्ष समेत सभी को उनके प्रति आदर का भाव रखना चाहिए और अनादर करते हुए शब्द नहीं कहने चाहिए, जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ सदस्यों ने व्यक्त किए।

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री का निरादर करना ठीक नहीं। हमें एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए।' इसी दौरान लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री विदेश जाते हैं तो विपक्ष के नेताओं की आलोचना करते हैं। यह भी ठीक नहीं है।

इस पर बीजेपी सदस्यों ने खड़गे का विरोध किया। संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि कांग्रेस के नेता गलत कह रहे हैं, प्रधानमंत्री ने कभी किसी का नाम नहीं लिया। अडसूल ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि प्रतिपक्ष में बैठे, तो इसका अर्थ यह नहीं है कि हर बात पर टीका टिप्पणी करें, हर बात की केवल आलोचना करें। विपक्ष को सकारात्मक होना चाहिए।

शिवसेना सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 'प्रधानमंत्री जनधन योजना' शुरू की और गरीबों को बैंकों तक पहुंचाया। 'प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना', 'सुरक्षा बीमा योजना', 'अटल पेंशन योजना' शुरू की। ऐसा पहले किसी ने कभी नहीं सोचा। क्या हम इसकी प्रशंसा नहीं कर सकते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)