तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन हमले का मामला दर्ज

महिला कर्मचारी की शिकायत के आाधार पर प्राथमिकी दर्ज की. पुलिस ने बताया कि राव के खिलाफ धारा-376 (दुष्कर्म) सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दज की गई है. 

तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन हमले का मामला दर्ज

हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि उनके कर्मचारी से यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

तिरुवनंतपुरम:

अडानी समूह (Adani Group) द्वारा परिचालित तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे (Thiruvananthapuram Airport) पर तैनात एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन हमले (Sexual assault) का मामला दर्ज किया गया है, जिसके बाद कंपनी ने उसे निलंबित कर दिया है. थुम्बा पुलिस थाने ने शनिवार को मुख्य हवाई अड्डा अधिकारी (सीएओ) मधुसूदन राव के खिलाफ उनके अधीन काम करने वाली महिला कर्मचारी की शिकायत के आाधार पर प्राथमिकी दर्ज की. पुलिस ने बताया कि राव के खिलाफ धारा-376 (दुष्कर्म) सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

पुलिस ने बताया, ‘‘शिकायत के मुताबिक घटना चार जनवरी की है. हमारे पास उनके खिलाफ कुछ सबूत हैं, जांच जारी है. हालांकि, आरोपी यहां अपने आवास पर नहीं है और उसका फोन भी बंद जा रहा है.'' शिकायत के मुताबिक आरोपी ने पीड़िता को अपने अपार्टमेंट में आमंत्रित किया और उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की. 

कोयंबटूर : छात्रा के सुसाइड के बाद फिजिक्स टीचर अरेस्ट, यौन शोषण का है आरोप

इस बीच, हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बयान जारी कर पुष्टि की है कि उनके कर्मचारी से यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली है. उन्होंने कहा कि कंपनी की ऐसे व्यवहार के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति है. 

ऑटो ड्राइवर ने अगवा कर किया लड़की का यौन उत्पीडन, डीसीडब्ल्यू ने किया रेस्क्यू

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमें तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे की कर्मचारी से यौन उत्पीड़न की शिकायत मिली है. हमारी ऐसे व्यवहार के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति है. सभी कर्मचारियों की सुरक्षा और बेहतरी हमारी शीर्ष प्राथमिकता है और हमने इस शिकायत को बहुत गंभीरता से लिया है. आरोपी कर्मचारी को तत्काल सेवा से निलंबित कर दिया गया है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान के मुताबिक विमानपत्तन प्राधिकरण तथ्यों का गंभीरता से आंकलन कर रहा है और जांच में पूरी सहायता करेगा.