कोयंबटूर : छात्रा के सुसाइड के बाद फिजिक्स टीचर अरेस्ट, यौन शोषण का है आरोप

इस मामले में पुलिस ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका को भी गिरफ्तार किया है. स्कूल की प्रधानाध्यापिका पर आरोप है कि उन्होंने छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की थी.

कोयंबटूर : छात्रा के सुसाइड के बाद फिजिक्स टीचर अरेस्ट, यौन शोषण का है आरोप

छात्रा से यौन शोषण का मामला, आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

चेन्नई:

कोयंबटूर में 12वीं कक्षा की छात्रा के आत्महत्या मामले में शिक्षक की गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तार किए गए 31 वर्षीय फिजिक्स टीचर पर इसी साल कथित तौर पर छात्रा का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है. इस मामले में पुलिस ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका को भी गिरफ्तार किया है. स्कूल की प्रधानाध्यापिका पर आरोप है कि उन्होंने छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई नहीं की थी.

एनडीटीवी से बात करते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'छात्रा का यौन उत्पीड़न इस साल हुआ था.” इस मामले में पुलिस एक हाथ से लिखे नोट की भी जांच कर रही है. जिससे दो अन्य लोगों के इस मामले में शामिल होने की बात सामने आ रही है. 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इस मामले में कहा कि, "कुछ लोगों की मानसिक विकृति ने एक छात्रा के जीवन को छीन लिया है. स्कूलों को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई यौन उत्पीड़न न हो. हम अपराधियों पर कानूनी कार्रवाई करेंगे और महिला सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे."

क्या है पूरा मामला

कोयंबटूर की रहने वाली 17 वर्षीय एक छात्रा ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. पुलिस को छात्रा के कमरे से एक कथित सुसाइड नोट बरामद हुआ था. जिसमें उसने आरोपियों के नाम लिखे थे. इसी शिक्षक द्वारा दो अन्य लड़कियों के यौन शोषण की ओर इशारा करने वाली व्हाट्सएप चैट और एक ऑडियो बातचीत भी सामने आई थी. हालांकि, व्हाट्सएप चैट और ऑडियो बातचीत का NDTV स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं करता है.

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :

1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)