विज्ञापन
This Article is From Oct 18, 2015

राष्ट्रपति भवन के पास हेलीकैम के साथ दिखा विदेशी नागरिक, सुरक्षा को लेकर चिंता

राष्ट्रपति भवन के पास हेलीकैम के साथ दिखा विदेशी नागरिक, सुरक्षा को लेकर चिंता
राष्ट्रपति भवन की फाइल तस्वीर
नई दिल्ली: राष्ट्रपति भवन और संसद भवन के बीच उच्च सुरक्षा वाले विजय चौक के पास चौराहे पर शनिवार को हेलीकैम जैसे उपकरण के साथ अज्ञात व्यक्ति को देखे जाने के बाद वहां सुरक्षा को लेकर चिंता उत्पन्न हो गई। हेलीकैम रिमोर्ट संचालित हवा में उड़ने वाला छोटा सा उपकरण है, जिसमें स्टिल और वीडियो कैमरे लगे होते हैं और उनका उपयोग तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए किया जाता है।

पुलिस ने बताया कि मीडिया के कुछ लोगों ने विजय चौक के पास फुटपाथ पर एक विदेशी नागरिक को हाथ में रिमोर्ट कंट्रोल लेकर खड़े देखा, जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना मिली। पुलिस अधिकारी ने बताया कि विदेशी एक उड़ने वाले उपकरण को संचालित कर रहा था, जिसके हेलीकैम होने की आशंका है।

यह उपकरण जमीन से 20-30 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। मीडिया के लोगों ने पुलिस को बताया कि उपकरण के बारे में पूछताछ करने पर विदेशी ने उन्हें रोक दिया और वहीं फुटपाथ के पास खड़ी कार में बैठकर भाग गया। अधिकारी ने बताया कि मीडिया कर्मी ने दावा किया है कि कार पर राजनयिक नंबर प्लेट लगा था, जो रूसी होने का संकेत दे रहा था।

अधिकारी ने बताया कि पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है। उसमें सफेद टी-शर्ट और शॉर्ट्स पहने एक व्यक्ति देखा जा सकता है। फुटेज संसद मार्ग थाने को सौंप दिया गया है। नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त जतिन नारवाल ने कहा, यह मामला मीडिया के माध्यम से हमारे सामने आया है। हम इसकी जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक विशेष दल फुटेज की जांच कर रहा है और आगे की कार्रवाई उसी के आधार पर होगी।

पुलिस ने बताया कि उपकरण संचालित कर रहे व्यक्ति का पता लगने और उससे पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि उपकरण में कैमरा लगा था या नहीं और वह उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में तस्वीरें आदि ले रहा था या नहीं। इस बीच घटना के बाद संसद मार्ग के आसपास क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बिहार : रोहतास में सोन नदी में नहाते समय 7 बच्चे डूबे, 3 बच्चों की मौत 2 की हालत गंभीर
राष्ट्रपति भवन के पास हेलीकैम के साथ दिखा विदेशी नागरिक, सुरक्षा को लेकर चिंता
महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 3 लोगों की मौत, कोहरा बना वजह
Next Article
महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 3 लोगों की मौत, कोहरा बना वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com