सलमान का बलात्कार संबंधी बयान : राष्ट्रीय महिला आयोग के सामने पेश होना होगा, सम्मन जारी

सलमान का बलात्कार संबंधी बयान : राष्ट्रीय महिला आयोग के सामने पेश होना होगा, सम्मन जारी

सलमान खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आठ जुलाई को पेश होने को कहा
  • उपस्थित न होने पर होगी कार्रवाई
  • आयोग सलमान की सफाई से संतुष्ट नहीं
नई दिल्ली:

सलमान खान के लिखित जवाब से असंतुष्ट राष्ट्रीय महिला आयोग ने उनकी विवादास्पद बलात्कार संबंधी टिप्पणियों के सिलसिले में आठ जुलाई को उसके सामने पेश होने के लिए आज उन्हें सम्मन जारी किया। आयोग ने 50 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता को चेतावनी भी दी कि यदि वह इस पैनल के सामने पेश नहीं होते हैं तो वह उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की दिशा में आगे बढ़ सकता है।

राज्य महिला आयोग में नहीं पहुंचे सलमान
महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने कल सलमान खान को सात जुलाई को उसके सामने पेश होने के लिए सम्मन जारी किया था। वह अपनी अगली फिल्म ‘सुलतान’ की कड़ी मेहनतभरी शूटिंग की तुलना बलात्कार की पीड़िता से करने को लेकर सफाई देने के लिए महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग के सामने पेश नहीं हुए थे।

कार्रवाई की चेतावनी
राष्ट्रीय महिला आयोग ने आज जारी नोटिस में कहा, ‘‘आयोग को लगता है कि आप अपनी टिप्पणी को लेकर माफी मांगने के इच्छुक नहीं हैं। ऐसे गैर जिम्मेदाराना और क्रूर बयान देने के बाद आपके द्वारा दी गई सफाई माफीनामा जैसा नहीं है। अतएव आपका जवाब संतोषजनक नहीं है।’’ आयोग ने कहा कि आपको आठ जुलाई को आयोग के सामने पेश होने की जरूरत है। इस नोटिस का उचित संज्ञान नहीं लेने पर आयोग उचित कार्रवाई कर सकता है।
 
सलमान ने मीडिया के बातचीत में कहा था कि ‘सुलतान’ में कठिन मेहनत के बाद वह बलात्कार की पीड़िता महिला जैसा महसूस करते हैं। इस टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया आई थी।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com