BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से सोमवार को मिल सकते हैं सचिन पायलट : सूत्र

सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार अल्पमत में है. पायलट ने कहा कि तीस विधायकों का समर्थन उनके पास है. उधर, सूत्रों ने बताया कि सचिन पायलट सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात कर सकते हैं.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से सोमवार को मिल सकते हैं सचिन पायलट :  सूत्र

सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी से मिल सकते हैं सचिन पायलट.

नई दिल्ली:

राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार पर संकट गहरा गया है. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने खुलकर बगावत कर दी है. सचिन पायलट ने कहा कि अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है. पायलट ने कहा कि तीस विधायकों का समर्थन उनके पास है. उधर, सूत्रों ने बताया कि सचिन पायलट सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात कर सकते हैं.

इससे पहले सचिन पायलट ने NDTV से बातचीत करते हुए कहा कि वह कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भी शामिल नहीं होंगे. सोमवार को ये बैठक जयपुर में बुलाई गई है. इससे पहले आज रात 9 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए अपने घर पर कांग्रेसी विधायकों की बैठक बुलाई थी. इस बीच कांग्रेस आलाकमान ने अपने तीन नेताओं अजय माकन, रणदीप सिंह सुरजेवाला और अविनाश पांडे को भी जयपुर भेज दिया है.

अशोक गहलोत ने रविवार को ही कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई, क्योंकि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की नाराज़गी की ख़बरों के बाद उनकी सरकार को लेकर सवाल उठने लगे थे. इस बीच जयपुर में अशोक गहलोत के निवास पर कांग्रेस विधायकों की बैठक में सचिन पायलट समर्थक वो तीन विधायक भी शामिल हुए थे जो दिल्ली में पायलट के साथ मौजूद थे. इन विधायकों का कहना है कि वो कांग्रेस में ही रहेंगे और गहलोत सरकार बनी रहेगी.  


बता दें कि सचिन पायलट तब से नाराज़ हैं जब से उन्हें पुलिस की एसओजी यानी स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप का समन मिला है. समन में पायलट को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. एसओजी गहलोत सरकार को अस्थिर करने की साज़िश की जांच कर रही है. हालांकि इस मामले में गहलोत से भी पूछताछ होनी है लेकिन जानकार इसे सिर्फ़ दिखावे की पूछताछ बता रहे हैं. सचिन समर्थकों का कहना है कि किसी प्रदेश अध्यक्ष को पूछताछ का ऐसा नोटिस पहली बार थमाया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: क्या राजस्थान में बनेगी मध्यप्रदेश वाली कहानी?