'लापरवाही करते हैं सुरक्षाकर्मी' : रोहिणी शूटआउट को लेकर कमिश्नर से मिले दिल्ली बार काउंसिल के चेयरमैन

Rohini Court Firing: दिल्ली बार काउंसिल के पदाधिकारियों ने एनडीटीवी को बताया कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर से 1 घंटे तक डिटेल में मुलाकात हुई. हमने उन्हें बताया कि कोर्ट परिसर में मेटल डिटेक्टर काम नहीं कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

रोहिणी कोर्ट में शूटआउट (Rohini Court Shootout) को लेकर दिल्ली बार काउंसिल के चेयरमैन राकेश सहरावत, वाइस प्रेसिडेंट हिमाल अख्तर और सेक्रेटरी अजयिन्दर सांगवान आज दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना से मिले. दिल्ली बार काउंसिल के पदाधिकारियों की अस्थाना के साथ एक घंटे तक बातचीत हुई. पदाधिकारियों ने पुलिस कमिश्नर को बताया कि कोर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहे हैं और अदालत की सुरक्षा के लिए जो सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं वो भी अच्छे से काम नहीं कर रहे हैं. 

दिल्ली बार काउंसिल के पदाधिकारियों ने एनडीटीवी को बताया कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर से 1 घंटे तक डिटेल में मुलाकात हुई. हमने उन्हें बताया कि कोर्ट परिसर में मेटल डिटेक्टर काम नहीं कर रहे हैं. सीसीटीवी कैमरे नहीं चल रहे हैं. कोर्ट की सुरक्षा के लिए जो सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं वो अपना काम अच्छे से नहीं कर रहे हैं. हमने ये सभी बातें डिटेल में पुलिस कमिश्नर के सामने रखी हैं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने हमें आश्वासन दिया है कि वो कोर्ट में सुरक्षा इंतजामों को लेकर रिव्यू मीटिंग करेंगे और जल्द ही कोर्ट में सुरक्षा का एक नया खाका बनाया जाएगा. 

कोर्ट परिसर में वकीलों द्वारा चैकिंग का विरोध करने के सवाल पर बार एसोसिएशन का कहना है कि अगर कोई भी वकील चैकिंग नहीं करवाता है तो बार एसोसिएशन को इसकी जानकारी दें उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. 

उन्होंने कहा कि ये जो घटना है वो शॉकिंग है. हमने ऐसा कभी नहीं देखा कि जज के सामने कोई इस तरह के खतरनाक हथियार लेकर आये और फायरिंग कर दे. कमिश्नर साहब ने कहा है वो जल्दी ही जिला अदालतों की सुरक्षा नए सिरे से लागू करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- - ये भी पढ़ें - -
* रोहिणी कोर्ट में गैंगवार : कभी टिल्लू-गोगी थे दोस्त, अब दुश्मनी में मारे जा चुके हैं 25 लोग
* दिल्ली कोर्ट में गैंगवार : टिल्लू गैंग ने वकीलों के वेश में कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को उड़ाया
* 'इस सुरक्षा चूक को बर्दाश्त नहीं करेंगे' : रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर