"बिहार को 'समाज सुधार' से ज्यादा 'व्यवस्था सुधार' की जरूरत", CM नीतीश की यात्रा पर तेजस्वी का तंज

मुख्य मंत्री नीतीश कुमार चंपारण की धरती मोतिहारी से आज समाज सुधार अभियान की शुरुआत करेंगे. शराबबंदी को कैसे सफल बनाया जाए, इस अभियान का मुख्य फ़ोकस है. इसके लिए नीतीश कुमार महिलाओं के साथ संवाद करेंगे.

RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की समाज सुधार यात्रा पर तंज कसा है. (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज से समाज सुधार अभियान पर राज्यभर के दौरे पर निकल रहे हैं. इस पर नेता विपक्षी दल तेजस्वी यादव ने तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि 16 वर्षों से राज्य की सत्ता पर काबिज नीतीश कुमार जी को व्यवस्था सुधार करने पर जोर देना चाहिए न कि समाज सुधार यात्रा करनी चाहिए. तेजस्वी ने कहा है कि व्यवस्था सुधार से स्वत: ही सारी चीजें दुरुस्त हो जाएंगी.

उन्होंने ट्वीट किया है, "16 वर्षों के आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश जी,,,बिहार को 'समाज सुधार' से अधिक 'व्यवस्था सुधार' यात्रा की आवश्यकता है क्योंकि व्यवस्था दुरुस्त होने से अधिकांश सामाजिक समस्याएँ स्वतः दूर हो जाएंगी. प्रदेश में प्रशासनिक अराजकता व्याप्त है. मानिए, आपका “SYSTEM” पूर्णतः ध्वस्त हो चुका है."

तेजस्वी ने दूसरे ट्वीट  में लिखा है, "मुख्यमंत्री जी, क्या बिहार की बदहाल शिक्षा,स्वास्थ्य व विधि व्यवस्था, महंगाई, भ्रष्टाचार, गरीबी, पलायन और बेरोजगारी सरकार की व्यवस्था संबंधित सबसे बड़ी सामाजिक समस्याएँ नहीं है?  आप इन सामाजिक खामियों, समस्याओं और प्रशासनिक विफलताओं पर यात्रा कर इन्हें दूर क्यों नहीं करना चाहते?"

बता दें कि मुख्य मंत्री नीतीश कुमार चंपारण की धरती मोतिहारी से आज समाज सुधार अभियान की शुरुआत करेंगे. शराबबंदी को कैसे सफल बनाया जाए, इस अभियान का मुख्य फ़ोकस है. इसके लिए नीतीश कुमार महिलाओं के साथ संवाद करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री ने मंगलवार को वालमीकि नगर में टाइगर रिजर्व क्षेत्र में अपनी कैबिनेट की बैठक की और उसमें 13 एजेंडों पर मुहर लगाई.

बिहार: नीतीश कुमार ने मंत्रियों संग पहले की टाइगर रिजर्व की सफारी, फिर वन क्षेत्र में कैबिनेट मीटिंग

हाल के दिनों में शराबबंदी वाले बिहार में जहरीवी शराब पीने से कई लोगों की मौत हुई है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री का यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है ताकि लोगों को शराबबंदी के प्रति जागरूक किया जा सके.

वीडियो: बड़ी खबर : विपक्ष के तीखे ऐतराज के बावजूद चुनाव सुधार बिल पारित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com