यूपी के रामपुर में सात पुलिसकर्मियों ने चावल मिल मालिक को पीट-पीट कर मार डाला

यूपी के रामपुर में सात पुलिसकर्मियों ने चावल मिल मालिक को पीट-पीट कर मार डाला

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  • अधिकारियों ने मामले की मजिस्ट्रेट स्तर की जांच का आदेश दिया है
  • रामपुर के पुलिस अधीक्षक ने आरोपी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया
  • मृतक के घरवालों का आरोप, पैसे नहीं देने के चलते की गई पिटाई
रामपुर:

उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक चावल मिल परिसर में जुआ खेले जाने के संदेह को लेकर की गयी छापेमारी के बाद दो सब-इंस्पेक्टरों समेत सात पुलिसकर्मियों ने मिल के मालिक को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला।


इसके बाद अधिकारियों ने मामले की मजिस्ट्रेट स्तर की जांच का आदेश दिया है। केमरी थाने में दर्ज करायी गयी शिकायत के अनुसार सात पुलिसकर्मियों ने जलाल अहमद (40) को राइफल की बट से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गयी।

अहमद के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि शनिवार को देर रात सात पुलिसकर्मियों ने मिल में प्रवेश किया और उसको गाली देना शुरू कर दिया और झूठे मामले में फंसाने की धमकी देते हुए एक लाख रुपये की मांग की। उसके परिवार के सदस्यों ने संवाददाताओं से कहा कि जब अहमद ने इससे इंकार किया तो पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि रामपुर के पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने आरोपी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। कार्यवाहक कलेक्टर मदन सिंह गरबियल ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है। घटना से क्षेत्र में आक्रोश पैदा हो गया और बड़ी संख्या में केमरी शहर और आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने आरोपियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इसी बीच, एक आरोपी सब इंस्पेक्टर ने एक शिकायत दर्ज करायी है जिसमें आरोप लगाया है कि मिल में मालिक द्वारा जुआ जैसी गैरकानूनी गतिविधियां चलायी जा रही थी और उसके परिसर से 6,700 रुपये भी बरामद किये गये।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com