विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करें : गुलाम नबी आजाद

आजाद ने दावा किया कि मौजूदा सरकार सभी के साथ समान व्यवहार नहीं कर रही है और दशकों से रह रहे लोगों को उनकी जमीन से हटाने जैसे ‘जनविरोधी’ कदम उठा रही है.

विधानसभा चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करें : गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

रामबन :

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कहा कि असली ‘जिहाद' किसी भी नेता, पार्टी या धर्म के खिलाफ लड़ने के बजाय गरीबी और बेरोजगारी से लड़ना है. उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा चुनावों से पहले जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किए जाने की मांग दोहरायी. उन्होंने कहा कि लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में नौकरशाही का लोकप्रिय शासन से कोई मुकाबला नहीं है.

आजाद ने कहा, ‘‘जिहाद किसी अन्य धर्म के खिलाफ लड़ना नहीं है. असली ‘जिहाद' गरीबी और बेरोजगारी को खत्म करना है जो हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है.'' उन्होंने कहा कि वह किसी भी नेता या पार्टी को अपना दुश्मन नहीं मानते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ईंधन और सब्जियों तथा दालों समेत अन्य दैनिक सामान की कीमतें बढ़ गयी है. घरेलू गैस कांग्रेस शासन में लोगों के लिए 400 रुपये में उपलब्ध थी, लेकिन अब कीमत तकरीबन तीन गुना बढ़ गयी है जिससे आम आदमी की परेशानियां बढ़ गयी है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आजाद ने दावा किया कि मौजूदा सरकार सभी के साथ समान व्यवहार नहीं कर रही है और दशकों से रह रहे लोगों को उनकी जमीन से हटाने जैसे ‘जनविरोधी' कदम उठा रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)