कमल हासन की पार्टी के एक और बड़े नेता का इस्तीफा, बोले- इतिहास बनाना था, लेकिन अब वजूद खतरे में

MNM नेता सीके कुमारावेल ने कहा कि हम इतिहास बनाने चले थे लेकिन खुद ही इतिहास बनकर रह गए. कमल हासन ने पार्टी से हो रहे पलायन पर खुलकर कुछ टिप्पणी नहीं की है. सिर्फ डॉ. महेंद्रन के पार्टी छोड़ने पर हासन ने सार्वजनिक मंच पर उनकी आलोचना की थी. 

कमल हासन की पार्टी के एक और बड़े नेता का इस्तीफा, बोले- इतिहास बनाना था, लेकिन अब वजूद खतरे में

Kamal Hassan

चेन्नई:

अभिनय से राजनीति की दुनिया में आए कमल हासन ( Kamal Haasan) की पार्टी के एक और बड़े नेता ने इस्तीफा दे दिया है. मक्कल निधि मयम (Makkal Needhi Maiam) से 2 मई को तमिलनाडु के नतीजे के बाद कई नेता त्यागपत्र दे चुके हैं. कमल हासन की पार्टी MNM को तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 234 में से एक भी सीट नसीब नहीं हुई. सीके कुमारावेल मक्कल निधि मयम (CK Kumaravel) के बड़े नेताओं में गिने जाते हैं. कुमारावेल ने कहा कि पार्टी में किसी को हीरो समझकर वो पूजा नहीं कर सकते.

MNM नेता सीके कुमारावेल ने कहा कि हम इतिहास बनाने चले थे लेकिन खुद ही इतिहास बनकर रह गए. कमल हासन ने पार्टी से हो रहे पलायन पर खुलकर कुछ टिप्पणी नहीं की है. सिर्फ डॉ. महेंद्रन के पार्टी छोड़ने पर हासन ने सार्वजनिक मंच पर उनकी आलोचना की थी. इससे तीन साल पुरानी पार्टी का सामने अस्तित्व का संकट खड़ा हो गया है.


तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए कुमारावेल समेत 6 बड़े नेताओं ने अब तक पद छोड़ा है. उन्होंने पार्टी के रणनीतिकारों की टीम पर गलत दिशा में ले जाने का आऱोप लगाया है. कुमारावेल ने कहा कि किसी नायक की पूजा नहीं की जा सकती. वो सेकुलर लोकतांत्रिक राजनीति में आगे बढ़ना चाहते हैं.  हम इतिहास बनाने चले थे लेकिन खुद ही इतिहास बनकर रह गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


MNM प्रमुख कमल हासन खुद ही अपनी विधानसभा सीट पर बुरी तरह चुनाव हार गए. इससे पहले एमएनएम के उपाध्यक्ष आर महेंद्रन और महासचिव संतोष बाबू पार्टी छोड़ चुके हैं. पर्यावरण कार्यकर्ता पदमा प्रिया ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है. बुधवार को ही पार्टी महासचिव एम मुरुगनंदननम ने भी एमएनएम में लोकतंत्र और ईमानदारी का अभाव बताते हुए इस्तीफा ट्विटर पर पोस्ट कर दिया था.