आर सी पी सिंह पार्टी अध्यक्ष पद से दे सकते हैं इस्तीफा, शनिवार को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की होगी बैठक

जद(यू) के एक बयान में बुधवार को कहा गया कि संगठन से जुड़े मुद्दे, सदस्यता अभियान, मौजूदा राजनीतिक मुद्दे और आगामी विधानसभा चुनाव बैठक के लिए मुख्य विषय हैं.

आर सी पी सिंह पार्टी अध्यक्ष पद से दे सकते हैं इस्तीफा, शनिवार को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की होगी बैठक

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री आर सी पी सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जनता दल (यूनाइटेड) अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शनिवार को यहां बैठक आयोजित करेगा. पार्टी अध्यक्ष आर सी पी सिंह के मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद उनके द्वारा किसी अन्य नेता के लिए राह तैयार करने की अटकलों के बीच यह बैठक बुलाई गई है. जद(यू) के एक बयान में बुधवार को कहा गया कि संगठन से जुड़े मुद्दे, सदस्यता अभियान, मौजूदा राजनीतिक मुद्दे और आगामी विधानसभा चुनाव बैठक के लिए मुख्य विषय हैं. पार्टी का चेहरा एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आर सी पी सिंह, पार्टी के सभी सांसद, राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रदेश इकाई प्रमुख सहित अन्य नेता बैठक में शामिल होंगे.

Bihar: RJD नेता तेज प्रताप यादव का नया शिगूफा, सोशल मीडिया पर खुद को 'सेकंड लालू' के रूप में किया 'पेश'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह कयास लगाये जा रहे हैं कि सिंह केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद अब पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ सकते हैं. जद(यू) में नेतृत्व परिवर्तन होने की सूरत में पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को उनके संभावित उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा है. यह बैठक ऐसे वक्त हो रही है जब क्षेत्रीय दलों के भारतीय जनता पार्टी के साथ संबंध सहज नहीं है. हाल ही में, जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाने पर भाजपा शासित राज्यों के कुछ मुख्यमंत्रियों के जोर देने पर कुमार ने अपनी आपत्ति जताते हुए कहा था कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना एक बेहतर विकल्प है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
अन्य खबरें