यह ख़बर 24 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

लालू को छोड़कर नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाएंगे पासवान!

पटना:

बिहार में बीजेपी और रामविलास पासवान की पार्टी लोकजनशक्ति पार्टी के बीच लोकसभा चुनावों में गठबंधन हो सकता है। लोक जनशक्ति पार्टी के महासचिव सूरजभान ने दावा किया कि दोनों दलों के बीच बातचीत पूरी हो चुकी है, लेकिन पार्टी अध्यक्ष राम विलास पासवान और बीजेपी दोनों खुलकर नहीं बोल रहे हैं।

रामविलास पासवान की कोशिश अपनी पार्टी के लिए छह से आठ सीट लेने की है, लेकिन न तो आरजेडी और न ही कांग्रेस उनको इतनी सीट देने को तैयार हैं इसलिए पासवान चाहते है कि कांग्रेस पर दबाव बढ़ाएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बारे में चिराग पासवान ने एनडीटीवी से कहा कि मोदी को कोर्ट ने क्लीन चिट दे दी है तो यह कोई चर्चा का विषय नहीं है कि उन पर दंगों के दाग हैं या नहीं। हमारी पार्टी में हर नेता को बात रखने का हक है और हम लोग संसदीय बोर्ड की बैठक बुला रहे हैं। उसके बाद आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी, हालांकि उन्होंने यह साफ किया कि हमारी बीजेपी नेताओं से बात नहीं हुई है। इधर, बीजेपी इस मामले पर खुलकर कुछ नहीं बोल रही है।

वहीं एनसीपी नेता तारिक अनवर ने बीजेपी और एलजेपी के बीच गठबंधन की अटकलों को लेकर पासवान पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि पासवान ने 2002 में गुजरात दंगों को मुद्दा बनाकर वाजपेयी सरकार से इस्तीफा दिया था। अब वे उसी मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए फिर से एनडीए का साथ दे रहे हैं।