शौच के लिए गईं महिलाओं की फोटो लेने का किया विरोध, पिटाई से शख्‍स की मौत

शुक्रवार सुबह जब कच्ची बस्तियों की महिलाएं खुले में शौच करने गईं तो स्वच्छ भारत मिशन की टीम के कुछ सदस्य वहां पहुंचे और वे महिलाओं को रोकने लगे और उनकी तस्वीर लेने लगे.

खास बातें

  • स्वच्छ भारत मिशन टीम के साथ विवाद हुआ
  • राजस्थान मजदूर निर्माण संगठन के जिलाध्यक्ष की मौत
  • मरने वाले शख्‍स का नाम जफर खान है
जयपुर:

राजस्थान के प्रतापगढ़ की स्वच्छ भारत मिशन की एक टीम और कच्ची बस्तियों में रहने वाले लोगों के बीच विवाद हुआ जिसमें राजस्थान मजदूर निर्माण संगठन के जिलाध्यक्ष की मौत हो गई. मारे गए शख़्स का नाम ज़फ़र ख़ान है. शुक्रवार सुबह जब कच्ची बस्तियों की महिलाएं खुले में शौच करने गईं तो स्वच्छ भारत मिशन की टीम के कुछ सदस्य वहां पहुंचे और वे महिलाओं को रोकने लगे और उनकी तस्वीर लेने लगे. महिलाओं ने इसका विरोध किया. कहासुनी के बीच मौक़े पर राजस्थान मजदूर निर्माण संगठन के जिलाध्यक्ष ज़फ़र ख़ान पहुंचे.

स्थानीय स्वच्छता की टीम के लोगों ने उन्हें जमकर पीटा, जिससे ज़फ़र ख़ान बुरी तरह घायल हो गए. अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इसके बाद गुस्साए मजदूरों ने हाईवे जाम कर दिया और दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई और मुआवजे की मांग करने लगे. मौक़े पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग कर मजदूरों को हाइवे से हटाया और उन्हें उचित कार्रवाई और मुआवजे का भरोसा भी दिया. फिलहाल पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर तीन मजदूरों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com