राजस्थान : भाजपा के चार विधायक सदन से निलंबित, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

सभापति राजेंद्र पारीक ने कहा कि उन्होंने विपक्ष का ऐसा मर्यादाहीन आचरण आज तक नहीं देखा और उन्होंने भाजपा के उक्त चारों विधायकों को बाहर जाने को कहा. इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस आगे जारी रही.

राजस्थान : भाजपा के चार विधायक सदन से निलंबित, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

भाजपा के विधायक सुबह से अपनी मांग को लेकर आसन के सामने नारेबाजी व हंगामा कर रहे थे

जयपुर:

राजस्थान में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने राज्य में अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 में कथित गड़बड़ी की जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर गुरुवार को विधानसभा में नारेबाजी की एवं हंगामा किया जिस कारण अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही चार बार स्थगित करनी पड़ी और भाजपा के चार विधायकों को सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया.

REET 2021 Exam: रीट पर राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, रीट लेवल-2 परीक्षा निरस्त

दरअसल, भाजपा के विधायक सुबह से अपनी मांग को लेकर आसन के सामने नारेबाजी व हंगामा कर रहे थे. इस कारण चार बार कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. फिर सदन जुटा तो संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने प्रस्ताव रखा कि माकपा विधायक बलवान पूनियां के संबोधन के दौरान उन्हें बाधित करने वाले भाजपा विधायक रामलाल, मदन दिलावर, अविनाश गहलोत व चंद्रभान सिंह आक्या को सदन की शेष अवधि से निलंबित किया जाए.

सदन ने इस प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित कर दिया. सभापति राजेंद्र पारीक ने कहा कि उन्होंने विपक्ष का ऐसा मर्यादाहीन आचरण आज तक नहीं देखा और उन्होंने भाजपा के उक्त चारों विधायकों को बाहर जाने को कहा. इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस आगे जारी रही. हालांकि भाजपा विधायकों ने अपनी नारेबाजी व हंगामा जारी रखा.

बीजेपी के बाद अब महा विकास आघाडी जाएगी सुप्रीम कोर्ट, दो सालों से विधान परिषद की 12 सीटें खाली

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक सतीश पूनियां ने ट्वीट किया,'आज सदन का दिन सत्ता पक्ष ने कलंकित किया,रीट परीक्षा की सीबीआई जांच की मांग को लेकर लोकतांत्रिक विरोध कर रहे भाजपा (विपक्ष) के सदस्यों के साथ धक्का मुक्की की और मातृशक्ति की मौजूदगी में मंत्रियों ने भद्दी गाली-गलौज की. जाहिर है रीट की चोरी पकड़े जाने पर कांग्रेस बौखला गई है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कानून की बातः सुप्रीम कोर्ट ने क्यों पलटा महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर का फैसला?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)