रेलवे ग्रुप डी की लेगा एक ही परीक्षा, रेल मंत्री ने सुशील मोदी को दिया आश्‍वासन

रेलमंत्री ने मोदी को भरोसा दिलाया कि सरकार छात्रों से सहमत है और उनकी मांग के अनुरूप ही निर्णय लेगी. सुशील मोदी ने लाखों अभ्यर्थियों की परेशानी और उनकी मांगों से रेल मंत्री वैष्णव को विस्तार से अवगत कराया.

रेलवे ग्रुप डी की लेगा एक ही परीक्षा, रेल मंत्री ने सुशील मोदी को दिया आश्‍वासन

रेलमंत्री ने मोदी को भरोसा दिलाया कि सरकार छात्रों से सहमत है.

पटना:

रेलवे में भर्ती परीक्षा को लेकर चल रहे विवाद को समेटने की कोशिश में गुरुवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तथा राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी को आश्वस्त किया कि ग्रुप-डी की दो की बजाय एक परीक्षा होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि एनटीपीसी की परीक्षा के 3.5 लाख अतिरिक्त परिणाम "एक छात्र-यूनिक रिजल्ट" के आधार पर घोषित किए जाएंगे. रेलमंत्री ने मोदी को भरोसा दिलाया कि सरकार छात्रों से सहमत है और उनकी मांग के अनुरूप ही निर्णय लेगी. सुशील मोदी ने लाखों अभ्यर्थियों की परेशानी और उनकी मांगों से रेल मंत्री वैष्णव को विस्तार से अवगत कराया.

RRB NTPC Protest: रेलवे द्वारा बनाई गई समिति को परीक्षार्थी 16 फरवरी तक भेजें अपनी शिकायत, की जाएगी जांच
 
मोदी ने रेल मंत्री से आग्रह किया कि एनटीपीसी के मामले में "वन कैंडीडेट-वन रिजल्ट" के सिद्धांत पर निर्णय किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर रेलवे बोर्ड अचानक फैसला लेने की बजाए समय रहते छात्रों के भ्रम दूर करता, तो बिहार में ऐसी अप्रिय स्थिति पैदा नहीं होती.

बिहार में आंदोलन : रेल मंत्री ने कहा, छात्र अपनी बात चैनल से रखें, हम संवेदनशीलता से हल करेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री मोदी ने राज्य के पुलिस प्रशासन से अपील की कि छात्रों पर कोई दमनात्मक कार्रवाई न की जाए. छात्र कोई अपराधी नहीं हैं. उन्होंने छात्रों से संयम बरतने की भी अपील की ताकि रेलवे बोर्ड मामले के सभी पहलुओं की जांच पूरी कर परीक्षार्थियों के हित में फैसला कर सके.

Video: पटना वाले खान सर ने बताई हंगामे के पीछे की कहानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com