राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए कोच होंगे, T20 वर्ल्ड कप के बाद पद छोड़ेंगे रवि शास्त्री : रिपोर्ट

सूत्र ने कहा, "राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद संभालने के लिए राजी हो गए हैं और इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता."

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए कोच होंगे, T20 वर्ल्ड कप के बाद पद छोड़ेंगे रवि शास्त्री : रिपोर्ट

टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की ताजपोशी तय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया को जल्द ही नया कोच मिलने वाला है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व क्रिकेटर द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए सहमत हो गए हैं. वह दो साल इस जिम्मेदारी को संभालेंगे. कहा जा रहा है कि वर्तमान कोच रवि शास्त्री संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे. वहीं, पारस महाम्ब्रे को बॉलिंग कोच बनाने की संभावना जताई जा रही है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "द्रविड़ राजी हो गए हैं और इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. अब अन्य पदों पर विचार किया जाएगा जबकि विक्रम राठौर बल्लेबाजी के कोच के रूप में बने रहेंगे. युवा खिलाड़ियों के आने से भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और इन सभी ने द्रविड़ के साथ काम किया है. इससे भारतीय क्रिकेट के लिए पिच पर विश्व विजेता बनने की राह पर चलना और भी आसान हो जाएगा."


सूत्र ने आगे कहा, "जय शाह और सौरव गांगुली ने उनसे (द्रविड़) बात की और उन्हें टीम इंडिया के कोच बनाने के लिए मनाया. द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हितों को सबसे ऊपर रखा है इसलिए चीजें आसान हो गईं. राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करेगा तो टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट रविवार से शुरू हो रहे T20 वर्ल्ड कप के साथ खत्म हो रहा है. बीसीसीआई (BCCI) ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है. भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी आगामी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे.