एक जिस्म, दो जान : पंजाब में गोपनीयता की शर्तों के बीच शरीर से एक-दूसरे से जुड़े भाइयों ने डाला वोट

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चले हाई वोल्टेज चुनाव प्रचार के बाद राज्य के 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता आज 117 निर्वाचन क्षेत्रों में 1304 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं.

एक जिस्म, दो जान : पंजाब में गोपनीयता की शर्तों के बीच शरीर से एक-दूसरे से जुड़े भाइयों ने डाला वोट

पंजाब चुनाव में शारीरिक रूप से जुड़े भाइयों ने किया मतदान

अमृतसर:

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. पिछले साल पंजाब सरकार की नौकरी पाने वाले अमृतसर के शारीरिक रूप से जुड़वां भाइयों सोहना और मोहना उन शुरुआती मतदाताओं में शामिल थे, जिन्होंने आज पंजाब की 117 सीटों पर मतदान शुरू होने के बाद अपना वोट डाला. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा की गई तस्वीरों में अधिकारियों ने अमृतसर में मतदान केंद्र पर जुड़वा बच्चों का स्वागत करते हुए दिखाया. पीआरओ गौरव कुमार ने बताया कि ये बहुत अलग मामला है. चुनाव आयोग ने हमें प्रोपर तरीके से वीडियोग्राफी करने को कहा था. ये शारीरिक रूप से जुड़े हुए हैं, लेकिन दोनों अलग-अलग मतदाता है. आरओ ने उन्हें चश्मा देने की व्यवस्था की थी ताकि दोनों के बीच मतदान की गोपनीयता बनी रहे.  

बता दें कि सोहना और मोहना पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) में कार्यरत हैं. एक अधिकारी ने कहा कि 19 वर्षीय सोहना को नौकरी मिल गई और उसने 20 दिसंबर, 2021 को काम करना शुरू कर दिया. वह मोहना के साथ पीएसपीसीएल में बिजली के उपकरणों की देखभाल करता है.

शारीरिक रूप से जुड़वां भाइयों का जन्म 14 जून 2003 को नई दिल्ली में हुआ था. जन्म के बाद सोहना और मोहना को उनके माता-पिता ने छोड़ दिया था और उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया था. एम्स के डॉक्टरों ने उन्हें अलग करने फैसला छोड़ दिया था क्योंकि सर्जरी में समस्या हो सकती थी, इसलिए दोनों को अलग नहीं किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चले हाई वोल्टेज चुनाव प्रचार के बाद राज्य के 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता आज 117 निर्वाचन क्षेत्रों में 1304 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. राज्य की 117 सीटों पर आज सुबह आठ बजे मतदान शुरू हो गया.