''पंजाब ने शानदार फैसला किया'' : विधानसभा चुनाव में AAP की जीत के बाद बोले नवजोत सिद्धू

चेहरे पर निराशा के कोई भाव न दिखाते हुए सिद्धू ने कहा कि पंजाब का उत्‍थान उनका मिशन है और वे इससे न कभी भटके हैं और न भटकेंगे.

''पंजाब ने शानदार फैसला किया'' : विधानसभा चुनाव में AAP की जीत के बाद बोले नवजोत सिद्धू

Punjab Election: नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu) ने कहा, लोगों ने बदलाव को चुना है और वे कभी गलत नहीं होते

चंडीगढ़ :

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के हाथों कांग्रेस की करारी हार के बाद राज्‍य पार्टी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu ) शुक्रवार को मीडिया से रूबरू हुए.  उन्‍होंने कहा कि यह बदलाव की राजनीति हैं. संवाददाताओं से बातचीत में उन्‍होंने कहा, 'मैं नए सिस्‍टम में प्रवेश के इस शानदार फैसले के लिए पंजाब के लोगों को बधाई देता हूं.' यह पूछे जाने पर कि पंजाब कांग्रेस प्रमुख रहते हुए वे यह बात कैसे कह सकते हैं तो सिद्धू ने कहा कि लोगों ने बदलाव को चुना है और वे कभी गलत नहीं होते.  लोगों की आवाज, भगवान की आवाज है. हमें इसे विनम्रता से स्‍वीकार करना चाहिए और इसके आगे सिर झुकाना चाहिए. 

चेहरे पर निराशा के कोई भाव न दिखाते हुए सिद्धू ने कहा कि पंजाब का उत्‍थान उनका मिशन है और वे इससे न कभी भटके हैं और न भटकेंगे. दार्शनिक अंदाज में उन्‍होंने कहा, 'जब एक योगी धर्मयुद्ध पर होता  है तो सभी बंधनों से परे होता है. उसे मृत्‍यु का भी यह नहीं होता. मैं यहां पंजाब में हूं और यही रहूंगा. जब किसी का बड़ा उद्देश्‍य होता है और वह पंजाब से प्‍यार करता है तो जीत या हार की परवाह नहीं करता. 'उन्‍होंने कहा, 'लोगों के साथ मेरे संबंध सीमित नहीं है यह दिल के रिश्‍ते हैं. यह चुनाव जीतने और हारने तक सीमित नहीं है. मैं पंजाब के लोगों में भगवान को देखता हूं और उनके कल्‍याण में, मैं अपना कल्‍याण देखता हूं..  '

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में सिद्धू को अमृतसर ईस्‍ट सीट पर आम आदमी पार्टी की जीवनज्‍योत कौर से हार का सामना करना पड़ा है. सिद्धू को करीब 6000 वोट से हार मिली. उन्‍हें 32,929 वोट मिले जबकि 'आप' प्रत्‍याशी को  39,520 वोट. क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू, इससे पहले बीजेपी के टिकट पर अमृतसर से सांसद भी रह चुके हैं. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस के टिकट पर अमृतसर ईस्‍ट सीट से लड़े थे और करीब 42 हजार वोटों से जीते थे.

- ये भी पढ़ें -

* AAP की लहर के डर से दिल्ली MCD चुनावों को टालना चाहती है बीजेपी, केजरीवाल का आरोप?
* दूसरी पारी में कौन बनेगा योगी का नंबर 2? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के हारने के बाद यूपी में सवाल
* "असली लड़ाई 2024 में, 'साहेब' की चाल में न फंसें" : विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पर प्रशांत किशोर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UP Election : किन मुद्दों पर वोटरों ने बीजेपी के सिर बांधा जीत का सेहरा?