पंजाब विधानसभा चुनावों में इस बार AAP से 13 डॉक्‍टर चुने गए विधायक : सत्‍येंद्र जैन

विधायक चुने गए डॉक्टरों में बंगा से सुखविंदर कुमार सुखी, चब्बेवाल से राजकुमार चब्बेवाल, तरनतारन से कश्मीर सिंह सोहल, शाम कहुरासी से रवजोत सिंह, चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह, नवांशहर से नछत्तर पाल, अमृतसर दक्षिण से इंदरबीर निज्जर और अन्य शामिल हैं.

पंजाब विधानसभा चुनावों में इस बार  AAP से 13 डॉक्‍टर चुने गए विधायक : सत्‍येंद्र जैन

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

Punjab poll results 2022: दपंजाब विधानसभा के चुनाव में पहली बार 13 डॉक्‍टर, विधायक चुने गए हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को यह दावा किया. 'आप' के वरिष्ठ नेता जैन ने ट्वीट किया, ''भारत में रचा गया राजनीतिक इतिहास. पंजाब में पहली बार 13 डॉक्टर आम आदमी पार्टी के विधायक चुने गए हैं. जीवन रक्षक अब जनप्रतिनिधि बन गए हैं.'' उन्होंने पंजाब विधानसभा के लिए चुने गए डॉक्टरों की सूची भी पोस्ट की.विधायक चुने गए डॉक्टरों में बंगा से सुखविंदर कुमार सुखी, चब्बेवाल से राजकुमार चब्बेवाल, तरनतारन से कश्मीर सिंह सोहल, शाम कहुरासी से रवजोत सिंह, चमकौर साहिब से चरणजीत सिंह, नवांशहर से नछत्तर पाल, अमृतसर दक्षिण से इंदरबीर निज्जर और अन्य शामिल हैं.

बता दें, पंजाब विधानसभा चुनाव की 117 सीटों के परिणाम बेहद चौंकाने वाले रहे हैं. एक्जिट पोल के अनुमानों के अनुसार, 'आप' की जीत की उम्‍मीद तो हर किसी को थी लेकिन यह जीत इतनी 'बंपर' होगी, इसकी कल्‍पना शायद पार्टी के प्रबल समर्थकों ने भी नहीं की होगी. पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटें हासिल की हैं. सत्‍तारूढ़ कांग्रेस के केवल 18 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. अकाली दल और बीजेपी का भी बुरा हाल रहा है. बसपा के साथ चुनाव लड़े अकाली दल को चार और पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह व सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टियों के साथ गठजोड़ कर चुनावी समर में उतरी बीजेपी को दो सीटें ही मिली हैं.

इस चुनाव में कई पूर्व और वर्तमान मुख्‍यमंत्रियों को आप प्रत्‍याशियों के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल और वर्तमान सीएम चरणजीत सिंह को चुनाव में हार मिली है. पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली दल अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल को भी पराजय का सामना करना पड़ा है.(भाषा से भी इनपुट)

- ये भी पढ़ें -

* AAP की लहर के डर से दिल्ली MCD चुनावों को टालना चाहती है बीजेपी, केजरीवाल का आरोप?
* दूसरी पारी में कौन बनेगा योगी का नंबर 2? डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के हारने के बाद यूपी में सवाल
* "असली लड़ाई 2024 में, 'साहेब' की चाल में न फंसें" : विधानसभा चुनाव में BJP की जीत पर प्रशांत किशोर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UP Election : किन मुद्दों पर वोटरों ने बीजेपी के सिर बांधा जीत का सेहरा?