विज्ञापन
This Article is From Apr 16, 2022

पंजाब में 'आप' सरकार ने दी 'खुशखबरी', 1 जुलाई से हर घर में 300 यूनिट बिजली फ्री

भगवंत मान सरकार ने सत्ता में आने के एक साल पूरे होने पर अपने बिजली के वादे को लेकर बड़ी घोषणा की है. पंजाब सरकार की ओर से शनिवार को घोषणा आई है कि पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. ये नया नियम यहां 1 जुलाई, 2022 से लागू होगा. 

पंजाब में सत्ता में आने के एक महीने पूरे होने पर मान सरकार ने की घोषणा. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की भगवंत मान सरकार ने सत्ता में आने के एक साल पूरे होने पर अपने बिजली के वादे को लेकर बड़ी घोषणा की है. पंजाब सरकार की ओर से शनिवार को घोषणा आई है कि पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. ये नया नियम यहां 1 जुलाई, 2022 से लागू होगा. 

बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले पहले ही आप प्रवक्ता मालविंदर सिंह कांग ने मीडिया के सामने कहा था कि पंजाब में लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने की योजना का ब्लूप्रिंट लगभग तैयार हो गया है. वहीं, पिछले मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि उनकी सरकार राज्य के लोगों को जल्द ही एक 'खुशखबरी' देने वाली है. उन्होंने एक ट्वीट कर बताया था कि इस विषय में उनकी पार्टी के नेता और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से चर्चा हुई थी.

हालांकि, ये चर्चा का विषय है कि फ्री बिजली की सप्लाई जुलाई से शुरू होगी, जबकि मई-जून में मुख्यतया धान रोपने का वक्त होता है. इस वक्त में किसानों को बिजली की नियमति सप्लाई की जरूरत होती है. पंजाब में पावरप्लांट्स में कोयले की कमी और रोपाई के सीज़न के बाद लागू हो रहे इस नियम से देखना होगा कि क्या असर होता है. ऐसा माना जा रहा था कि सरकार अपनी घोषणा की टाइमिंग पर फिर से विचार कर सकती है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी की केजरीवाल-नीत दिल्ली की सरकार भी दिल्ली में 200 यूनिट बिजली फ्री देती है. केजरीवाल ने पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान बिजली का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था. 

सरकार में आने के बाद से भगवंत मान की सरकार ने कई योजनाओं की घोषणा की है, जिनके चुनावी वादे किए गए थे. पिछले महीने राशन की डोरस्टेप डिलीवरी योजना की घोषणा हुई. वहीं मार्च में भी कैबिनेट की पहली मीटिंग में पहला फैसला लिया गया था- विभिन्न सरकारी विभागों में 25,000 भर्तियों का. इसमें से 10,000 भर्तियां पुलिस विभाग में होनी हैं.

ये भी पढ़ें-

'मैंने ही अधिकारियों को अरविंद केजरीवाल से मिलने भेजा' : भगवंत मान बनाम विपक्ष
पंजाब सरकार ने निजी स्कूलों को किताब, यूनिफॉर्म की दुकानों की लिस्ट दिखाने का निर्देश दिया

Video : Arvind Kejriwal के घर तोड़फोड़ के आरोपियों को BJP ने किया सम्मानित, भड़की AAP

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com